सेवानिवृत्त रिटायर पुलिसकर्मियों की दोबारा संविदा के आधार पर होगी बहाली

सरकार अब उन कांस्टेबल से लेकर पुलिस निरीक्षक तक के पदों पर ऐसे पुलिसकर्मियों को फिर से बहाल करने वाली है, जो एक वर्ष के अंदर इन्हीं पदों से सेवानिवृत्त हुए हैं। इन सभी लोगों की बहाली संविदा के आधार पर अगले एक वर्ष के लिए होगी। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश के मुताबिक, एक अप्रैल 2020 से 31 जुलाई 2021 तक सेवानिवृत्त होने वाले सिपाही से लेकर पुलिस निरीक्षक तक के पुलिसकर्मियों को नियोजन का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें..IND vs SA: विराट सेना ने रचा इतिहास, सेंचुरियन में पहली बार दक्षिण अफ्रीका को दी मात

बिहार पुलिस मुख्यालय के कार्मिक एवं कल्याण विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक इन सभी का नियोजन संविदा के आधार पर किया जाएगा। संविदा के आधार पर नियोजन भी उसी पद पर किया जाएगा, जिस पद पर से सेवानिवृत्ति हुई थी। संविदा पर नियोजन के लिए योग्य पुलिसकर्मियों और पदाधिकारियों को आवेदन देने के लिए भी कहा गया है। इसके बाद उन आवेदनों को सत्यापित किए जाने के बाद नियोजन प्रारंभ किया जाएगा।

आदेश में यह भी कहा गया है कि एक वर्ष के अंदर संबंधित पद पर नियमित प्रोन्नति या नियुक्ति से सुयोग्यकर्मी उपलब्ध होने पर संविदा नियोजन स्वत: समाप्त हो जाएगा। ऐसे लोगों को चिकित्सा पदाधिकारी के स्तर से जारी स्वास्थ्य प्रमाणपत्र भी लगाना आवश्यक है। इसके अलावा यह भी बताना अनिवार्य किया गया है कि पहले से अन्य कहीं नियोजित नहीं हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में पहले भी ऐसा निर्णय कई विभागों द्वारा लिया गया है।

ये भी पढ़ें.. अपने ही मौसा के हवस का शिकार बनी युवती, 11 साल तक करता रहा रेप

ये भी पढ़ें..भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई अपनी बेटी की पहले झलक, शेयर की लाडली की तस्वीर 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bihar policePatna Policepolice teamRetired Police OfficerRetired Policemen will be reinstatedRetirement Policemenपटना पुलिसपुलिस टीमबिहार पुलिसरिटायर पुलिस अफसररिटायर पुलिसकर्मियों की होगी बहालीसेवानिवृत्ति पुलिसकर्मी
Comments (0)
Add Comment