फर्जी कंपनी खोल की थी करोड़ो की ठगी , 9 गिरफ्तार

जिले में करोड़ों की ठगी करने वाले अंतर्जनपदीय गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने भारी सफलता अर्जित की है। यह कार्रवाई थाना दरगाह की पुलिस की ओर से की गई। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन कुमार मिश्र ने यह जानकारी देते हुए पुलिस टीम को शाबाशी दी।

ये भी पढ़ें..चेकिंग के दौरान RJD नेता की कार से बरामद हुए 74 लाख रुपये, चुनाव में बांटने की थी तैयारी !

पुलिस अधीक्षक मिश्र ने बताया कि थाना दरगाह क्षेत्र अंतर्गत कियारा माइक्रो माइक्रो क्रेडिट बिजिनेस सॉल्यूशन नामक फर्जी कंपनी बनाकर कुछ लोग लोन देने के नाम पर बेरोजगारों के साथ ठगी का काम करते थे। शहर के एक प्रतिष्ठित सीए को अपने क्लाइंट से इस कंपनी के बारे में जानकारी मिली। सीए द्वारा छानबीन करने पर उन्हें इस कम्पनी की कार्य प्रणाली पर शक हुआ तो सीए ने अपने क्लाइंट के साथ जाकर कम्पनी मे कार्य कर रहे लोगो से पूछताछ करनी शुरु की।

पकड़े गए सभी आरोपी मेरठ और मुज्जफरनगर

इस पर बिना किसी को कुछ बताये कम्पनी के सभी सदस्य गाड़ी सं. UP 14 DP 5431 से भाग गये। जिसकी सूचना पुलिस को मिलने पर खुलासे के लिये थाना दरगाह की पुलिस व एसओजी की टीम को लगाया गया।

टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मो. एजाज, वसीम, शाकिब, जावेद, इमरान खान, बिलाल , शादाब और 2 अन्य लोगों को फिरोजाबाद जनपद से गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से दस हजार से अधिक की धनराशि लैपटॉप व एक दर्जन मोबाइल बरामद किए गए हैं। पकड़े गए सभी आरोपी मेरठ और मुज्जफरनगर जनपद के निवासी बताए जाते हैं।

पूछताछ के बाद कोर्ट में  किया जाएगा पेश

गिरफ्तार लोगों से हुई पूछताछ के बाद पता चला कि इन्होंने थाना राम गांव वह महसी क्षेत्र में भी कंपनी खोलकर बेरोजगारों के साथ ठगी करने का काम किया था। सभी आरोपियों से पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

जहां से उन्हें जेल रवाना कर दिया गया। आरोपियों की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है। शीघ्र ही स्थानीय स्तर पर भी एक ठग गिरोह का खुलासा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..SHO की घिनौनी करतूत, महिला कांस्टेबल के साथ करता हैं गंदी हरकतें, सुनिए पीड़िता की दर्द भरी दास्तां…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

ठगीफर्जी कंपनी का खुलासाबहराइचबहराइच पुलिसयूपी पुलिस
Comments (0)
Add Comment