अवैध रूप से कर रहे थे पटाखे का निर्माण, दो गिरफ्तार 

खैरीघाट पुलिस नें बिना लाइसेंस के चोरी छुपे अवैध रूप से पटाखा बना रहे दो लोगो को गिरफ्तार किया है इनके पास से काफी मात्रा में बारूद बरामद हुआ है । पुलिस ने एक मकान में बिना लाइसेंस के बन रही अवैध विस्फोटक सामग्री का भंडार बरामद किया है।

ये भी पढ़ें..Video: सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां, कई चोटिल

पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ ही लगभग एक हजार निर्मित पटाखे के साथ  दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

 मुखबिर से मिली थी जानकारी

जिले के खैरीघाट थाना क्षेत्र अंतर्गत बरदहा बाजार में स्थित एक मकान में अवैध विस्फोटक सामग्री व पटाखों का निर्माण किया जा रहा था। जिसकी सूचना पुलिस को मुखबिर से मिली। सूचना को गंभीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष पंकज सिंह अपने साथ एसआई अशोक कुमार, जितेंद्र कुमार दीक्षित, सिपाही राम गोपाल व सर्वेश मौर्य को लेकर पहुंचे। पुलिस टीम की दबिश में विस्फोटक के जखीरे के चारों ओर होने की बात पता चली।

950 निर्मित विस्फोटक पटाखे बरामद

मौके से पुलिस ने घेराबंदी करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी के दौरान साढ़े नौ किलो बारूद, पांच किलो सफेद दानेदार पदार्थ, 950 निर्मित पटाखे, चार किलो पलीता व पटाखा बनाने का अन्य सामान बरामद हुआ।  पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान बरदहा बाजार निवासी अब्दुल सत्तार व सद्दाम हुसैन के रूप में हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए लोगों को जेल भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

Bahraich newsbahraich policeillegal explosivesmanufacture of illegal firecrackerstwo arrestedअवैध पटाखे का निर्माणअवैध विस्फोटकदो गिरफ्तारबहराइच न्यूजबहराइच पुलिस
Comments (0)
Add Comment