AUS vs IND: भारत के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रेकॉर्ड , टेस्ट में बनाया अपना सबसे कम स्कोर

टीम इंडिया की दूसरी पारी मात्र 36 रन पर सिमटी जब मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट होकर चले गए

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम की हालत तीसरे दिन खराब हो गई। टीम इंडिया की दूसरी पारी मात्र 36 रन पर सिमटी जब मोहम्मद शमी रिटायर्ड हर्ट होकर चले गए। इस तरह उसके नाम शर्मनाक रेकॉर्ड दर्ज हो गया।

ये भी पढ़ें..ठंड का ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर’, नदी, नाले व झील सब जमे , देखें तस्वीरें…

भारत का पहले न्यूनतम स्कोर 42 था

इससे पहले भारत का न्‍यूनतम स्‍कोर 42 रन का था, जो उसने 1974 में इंग्‍लैंड के खिलाफ बनाया था। भारत की दूसरी पारी 17 ही ओवर में 42 रन पर सिमट गई थी।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम 21.2 ओवर में 9 विकेट पर 36 रन बना सकी और शमी रिटायर्ड आउट हो गए। इससे पहले उसने पहली पारी में 244 रन बनाए थे जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन पर ऑलआउट हो गई थी। भारत को अब 89 रन की कुल बढ़त मिली।

टेस्ट में सबसे काम स्कोर न्यूजीलैंड के नाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे कम स्कोर 58 रन है। ब्रिसबेन में नवंबर 1947 में भारत को लाला अमरनाथ की कप्तानी में उस सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में दूसरी पारी में इतने कम स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया ने ऑलआउट कर दिया था।

टेस्ट में ओवरऑल सबसे कम स्कोर की बात करें तो यह 26 रन है जो न्यूजीलैंड के नाम है। इंग्लैंड ने ऑकलैंड में मार्च 1955 में उसे 27 ओवर में 26 रन पर ही समेट दिया था।

ये भी पढ़ें..तीन मासूम बच्चों की निर्मम हत्या, SHO समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Aus vs Indaus vs ind 1st testIND vs AUS 1st TESTindia lowest test scorelive ind vs aus 1st testlowest test scorelowest test score indiaविराट कोहली
Comments (0)
Add Comment