ठंड का ‘थर्ड डिग्री टॉर्चर’, नदी, नाले व झील सब जमे , देखें तस्वीरें…

हिमाचल प्रदेश में मौसम साफ रहने और धूप खिलने के बावजूद भी भारी ठंड पड़ रही है. आलम यह है कि कई स्थानों पर नदी नाले जम गए हैं.लाहौल में अधिकतम तापमान माइनस चार डिग्री रिकॉर्ड हुआ है.

सूबे में लाहौल स्पीति में हाल सबसे अधिक खराब हैं. यहां पार न्यूनतम पारा माइनस दस डिग्री तक लुढ़क गया है. ऐसे में अब चंद्र भागा नदी कई स्थानों पर जम गई है. ख़ंजर, शकटों और उरगोस में तो हालात और भी खराब हैं.

ये भी पढ़ें..IND vs AUS डे नाइट टेस्टः अश्विन ने उड़ाई कंगारुओं की नींद, भारत मजबूत

नदी, नाले और झील सब जमे

कई जगह नदी, नाले और झील जम चुके हैं. सलपट पुल के पास नदी जम चुकी है. यहां पानी में बर्फ की सिल्लियां देखने को मिल रही हैं . सूबे में लाहौल स्पीति में हाल सबसे अधिक खराब हैं. यहां पार न्यूनतम पारा माइनस दस डिग्री तक लुढ़क गया है.

ऐसे में अब चंद्र भागा नदी कई स्थानों पर जम गई है. ख़ंजर, शकटों और उरगोस में तो हालात और भी खराब हैं. कई जगह नदी, नाले और झील जम चुके हैं. सलपट पुल के पास नदी जम चुकी है. यहां पानी में बर्फ की सिल्लियां देखने को मिल रही हैं .

ये इतना दर्ज किया गया तापमान…

प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है. केलांग में सबसे कम तापमान -10.0°c पारा दर्ज हुआ है. ऊना में जीरो डिग्री, कल्पा में तापमान -4.4°c, डलहौजी में 3.4°c और सोलन में -1.2°c दर्ज हुआ.

शिमला में न्यूनतम तापमान 4.6°c, सुंदरनगर में -2.2°c , भुंतर में -1.4°c, धर्मशाला में 2.2°c , ऊना में 2°c, पालमपुर में 0.1°c , कांगड़ा में -0.2°c, मंडी में 1.0°c, चंबा में 2.2°c, हमीरपुर में 2.2°c, नाहन में 6.7°c और बिलासपुर में 2.5°c दर्ज हुआ.

ये भी पढ़ें..तीन मासूम बच्चों की निर्मम हत्या, SHO समेत 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Chadrabhaga river freezesharsh cold in himachalPHOTOS: हिमाचल में भारी ठंडWeather in Himachalचंद्राभागा नदी केलांग में पाराठंड
Comments (0)
Add Comment