Asia Cup 2023: एशिया कप का शेड्यूल जारी, पाकिस्तान-श्रीलंका में खेले जाएंगे सभी मैच

एशिया कप 2023 को लेकर तस्वीर अब साफ हो गई है। एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने गुरुवार 15 जून को एशिया कप (Asia Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया। एशिया कप का आगाज 31 अगस्त से होगा। जबकि फाइनल मुकाबला 17 सितंबर खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट से आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में होगा। हालांकि पाकिस्तान में सिर्फ चार मैच खेले जाएंगे। जबकि बाकी के मैचों की मेजबानी श्रीलंका करेगा।

बता दें कि एशिया कप 2023 का आगाज 31 अगस्त से होगा जो 17 सितंबर तक खेला जाएगा। भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका,नेपाल और अफगानिस्तान और के बीच टूर्नामेंट के कुल 13 मैच खेले जाएंगे। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होगा।पाकिस्तान में टूर्नामेंट के चार मैच खेले जाएंगे। जबकि बाकी बचे हुए 9 मैचों की मेजबानी श्रीलंका करेगा।

ये भी पढ़ें..Cyclone Biparjoy: भारी तबाही मचा सकता है तूफान ‘बिपरजॉय’, कल गुजरात के कच्छ तट से टकराएगा

एशिया कप को लेकर लंबे समय से चल रहा विवाद अब पूरी तरह सुलझ चुका है।इसका आयोजन दो देशों में होगा।पाकिस्तान में चार मैच खेले जाएंगे।बाकी 9 मैच श्रीलंका में आयोजित होंगे।एशिया कप के इस एडिशन में दो ग्रुप होंगे।इस बार एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना था।लेकिन भारतीय टीम इसके लिए पाक नहीं जाती।इसी वजह से हाइब्रिड मॉडल को चुना गया है।

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नमेंट की तारीख को लेकर ट्वीट किया है। परिषद ने इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर भी साझा की है। लेकिन अभी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहेगा। इन दोनों टीमों के बीच लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। ये टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स या एशिया कप में ही आमने-सामने आती हैं।

बता दें कि भारत ने एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था। इसको लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। उम्मीद की जा रही थी कि इसका आयोजन तटस्थ स्थान पर किया जाएगा। लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इसे हाइब्रिड मॉडल में आयोजित करने का फैसला किया।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

accAsia Cup 2023asia cup hostasia cup hybrid modelbccicricket news in hindiInd vs PakIND vs SLLatest Cricket News UpdatesPakistanPCBSri Lanka
Comments (0)
Add Comment