IND vs PAK: बुरी खबर ! भारत-पाकिस्तान सुपर-4 मुकाबला भी हो सकता है रद्द, जानें वजह

ASIA CUP2023, IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान सुपर फोर मैच के लिए रिजर्व डे की घोषणा के बाद शुक्रवार से एशिया कप में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अब, जबकि दोनों टीमें रविवार को कोलंबो में अपनी प्रतिद्वंद्विता को नवीनीकृत करने की कोशिश कर रही हैं, बारिश का खतरा कम नहीं हुआ है। जिस तरह पल्लेकेले में भारत का लीग मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और नेपाल के खिलाफ उसका लक्ष्य भी इसी वजह से प्रभावित हुआ, उसी तरह कोलंबो में भी बारिश के कारण मैच रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।

विभिन्न मौसम पूर्वानुमानों के अनुसार, रविवार के मैच के दौरान बारिश की संभावना 90% है। इस वजह से सोमवार को मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है, लेकिन पूर्वानुमान में यह भी कहा गया है कि बारिश की 100 फीसदी संभावना है। अगर कोलंबो में मौसम साफ होने पर कोई चमत्कार होता है, तो भारत पुरुष वनडे विश्व कप के लिए अपने संयोजन को अंतिम रूप देने में कुछ उत्तर तलाशेगा। रोहित शर्मा, शुबमन गिल और विराट कोहली शीर्ष तीन में स्थापित दिख रहे हैं, श्रेयस अय्यर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में लौट आए हैं, जिससे भारत के पास केएल राहुल और ईशान किशन के बीच पहली पसंद के विकेटकीपर-बल्लेबाज का विकल्प बचा है।

ये भी पढ़ें..World Cup 2023 के लिए भारतीय टीम घोषित, इन बड़े खिलाड़ियों का नहीं को नहीं मिली जगह

आपको अपनी चुनने की दुविधा का समाधान ढूंढना होगा। जनवरी 2020 से, राहुल ने भारत के लिए एक भरोसेमंद मध्य-क्रम बल्लेबाज के रूप में अपने पुनरुत्थान में 56।53 की औसत से रन बनाए हैं, लेकिन दाहिनी जांघ की चोट के लिए सर्जरी की आवश्यकता थी, जिससे वह इस साल मई से एक्शन से बाहर रहे। हालाँकि मूल सेट से संबंधित एक छोटी सी चोट ने उन्हें पल्लेकेले लेग से बाहर रखा, लेकिन उन्होंने कोलंबो में विकेट-कीपिंग अभ्यास में भाग लिया, जिससे पता चला कि वह दोहरी भूमिकाएँ निभाने के लिए तैयार थे।

ईशान का दावा मजबूत

 

वहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज किशन लगातार चार अर्धशतक लगाकर रेस में बने हुए हैं। उनमें से तीन अर्द्धशतक वेस्टइंडीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में आए और उनमें से आखिरी पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें नंबर पर दबाव में शानदार 82 रन था, जहां उन्होंने पहले कभी बल्लेबाजी नहीं की थी और अपनी बहुमुखी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया। भारत यह भी देखने को उत्सुक होगा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे में गेंदबाज के तौर पर कैसा प्रदर्शन करते हैं। बुमराह ने पिछले हफ्ते पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था, लेकिन पिछले साल जुलाई से वनडे में गेंदबाजी नहीं की है और अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए घर वापस जाने के लिए उन्होंने नेपाल के खिलाफ मैच भी नहीं खेला था।

भारत के बल्लेबाजों को निस्संदेह पाकिस्तान के गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ की तेज गेंदबाजी तिकड़ी से चुनौती मिलेगी, जिन्होंने पल्लेकेले में सभी दस विकेट लिए थे, जिसमें फहीम अशरफ और शादाब खान उनका साथ दे रहे थे। हालाँकि नसीम को लाहौर में बांग्लादेश के खिलाफ सुपर फोर मैच में कंधे में चोट लग गई, लेकिन उन्होंने फिर से गेंदबाजी शुरू कर दी। ये सभी सामग्रियां एक और रोमांचक अनुभव बनाती हैं, बशर्ते बारिश न हो।

 

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Asia Cup 2023Ind vs PakIndia Pakistan Match Asia CupIndia vs PakistanIndia vs Pakistan Asia Cup 2023India vs Pakistan Colombo Weather UpdateIndia vs Pakistan Match Weather UpdateRohit sharmateam indiavirat kohli
Comments (0)
Add Comment