मोदी सरकार का एक और बड़ा फैसला, अब इस पर लगाई रोक !

वित्त मंत्रालय ने राजस्व की कमी का हवाला देते हुए जारी किया आदेश...

देश में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में कोरोना संकट से जूझ रहे देश के लिए मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने अगले साल मार्च तक कोई भी नई सरकारी स्कीम शुरू नहीं करने का फैसला किया है. हालांकि ये रोक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना और आत्मनिर्भर भारत से जुड़ी योजनाओं पर लागू नहीं होगी.

ये भी पढ़ें..30 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन, जानें कहां कितनी मिलेगी छूट ?

दरअसल वित्त मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कोरोना की वजह से जारी आर्थिक संकट में खर्चों की कटौती के तहत यह फैसला लिया गया है. हालांकि, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत की गई घोषणाओं कोई फर्क नहीं पडेगा. यह योजना जारी रहेगी.

2021 तक कोई भी नई स्कीम शुरू नहीं होगी

केंद्र सरकार के आदेश के मुताबिक मार्च 2021 तक कोई भी नई स्कीम शुरू नहीं होगी. आदेश FY20-21 में स्वीकृत या मूल्यांकन वाली सभी स्कीम पर लागू. एक्पेंडिचर डिपार्टमेंट से मिले सैद्धांतिक अनुमति वाली स्कीम भी शामिल है. इसमें SFC के 500 करोड़ से उपर की नई स्कीम पर भी ब्रेक लगा रहेगा.

गौरतलब है कि वित्त मंत्रालय ने राजस्व की कमी का हवाला देते हुए आदेश जारी किया है. वित्त मंत्रालय के एक्पेंडिचर डिपार्टमेंट ने ये आदेश 4 जून को जारी किया है. मंत्रालयों और विभागों को अपनी-अपनी लिस्ट 30 जून तक सौंपने को कहा है.

ये भी पढ़ें..अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम निकला कोरोना पॉजिटिव, इस अस्पताल में हुआ भर्ती

coronavirusgovernment schemesgovernment schemes 2020 pdfgovernment schemes for girlsgovernment schemes for studentsLockdownकोराोना संकटकोरोनागरीबों के लिए सरकारी स्कीमसरकारी स्कीमसरकारी स्कीम 2020सरकारी स्कीम के बारे मेंसरकारी स्कीम बताएंसरकारी स्कीम लड़कियों के लिएसरकारी स्कीमों के बारे में
Comments (0)
Add Comment