यूपी में खुली एक और घोटले की परत, हुआ था करोड़ों का गबन !

लाखों के घोटले में अम्बेडकरनगर में कई सहायक अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज

अम्बेडकरनगर में ब्लाकों में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले (scam) की परत दर परत खुलती जा रही है. जांच के बाद जिले के 7 ब्लाकों के सहायक विकास अधिकारियों (एडीओ पंचायत) के खिलाफ अलग अलग थानों में प्रशासन द्वारा गबन (scam) का मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद सभी अधिकारी फरार है.जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दी जा रही है.गबन के सभी आरोपी निलंबित कर दिए गए है.

ये भी पढ़ें..यूपी शिक्षक भर्ती घोटाले में बड़ा खुलासा, दो टॉपर गिरफ्तार

दरअसल 4 साल पहले 2016 में शासन ने 14 वे वित्त आयोग के प्रशासनिक मद के व्यय के लिए खण्ड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी के सयुंक्त खाते से भुगतान का आदेश दिया था. लेकिन एडीओ पंचायतो द्वारा एकल खाते का संचालन कर धनराशि का आहरण किया जाता रहा जिसमे कटेहरी ब्लाक में 96 लाख, भीटी ब्लाक में 21 लाख से अधिक, बसखारी में 11 लाख, जलालपुर में 12 लाख, रामनगर में 15 लाख से अधिक, भियांव ब्लाक में 7 लाख और अकबरपुर ब्लाक में 8 लाख से अधिक के गबन (scam) का मामला दर्ज किया गया है.

कई अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज…

अलग अलग थानों में एक दर्जन से अधिक सहायक विकास अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है. सभी को निदेशक पंचायतीराज उत्तर प्रदेश ने निलम्बित कर दिया है. डीएम ने बताया कि मामले में जांच कर मुकदमा दर्ज कराया गया है. आरोपी अधिकारियों की तलाश के लिए पुलिस दबिश दी जा रही है.

ये भी पढ़ें..डिप्टी CM ने यूपी बोर्ड टॉपर्स के लिए किया बड़ा ऐलान, देंगे ये तोहफा

(रिपोर्ट- कार्तिकेय द्विवेदी, अम्बेडकरनगर)

7 ब्लाकों में घोटलाAmbekaranagarAssistant Development OfficerFIRGhatola of lakhsGhotla in 7 blocksअम्बेकरनगरएफआईआरलाखों का घोटलासहायक विकास अधिकारी
Comments (0)
Add Comment