हिमाचल में फिर तबाही मचाने को तैयार मानसून, अलर्ट जारी…

हिमाचल में फिर तबाही मचा सकता है मानसून, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी, 18 से 20 जुलाई तक भारी बारिश अनुमान...

हिमाचल प्रदेश में मानसून जमकर कहर बरपा रहा है. प्रदेश में हाल ही में हुई बारिश (rain) से तबाही के बाद अभी जनजीवन पटरी पर लौटा भी नहीं था कि एक बार मौसम विभाग ने येल-ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 18 से 20 जुलाई तक भारी बारिश अनुमान लगाया है. वहीं शनिवार सुबह से हल्के बादल छाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें..मूसलाधार बारिश से हिमाचल में भारी तबाही, 3 नेशनल हाईवे बंद…

इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

मिली जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में 22 जुलाई तक मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है. विभाग ने बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, ऊना जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

इससे पहले, शुक्रवार सुबह मंडी, शिमला सहित कई इलाकों में बारिश (rain) हुई. इस दौरान पालमपुर, नाहन, मंडी और डलहौजी में बारिश हुई है. किन्नौर में लैंडस्लाइड के चलते काजा हाईवे 15 घंटे के लिए बंद रहा. चंबा में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा. शुक्रवार को ऊना जिले में सबसे अधिक 36 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. वहीं, केलांग में सबसे कम 12 डिग्री सेल्सियस तापमान रिक़ॉर्ड हुआ है.

12 चुलाई को बारिश ने मचाई थी भारी तबाही

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में 12 जुलाई को हुई भारी बारिश (rain) में कांगड़ा जिले में अब तक 11 मौतें हो चुकी हैं. हिमाचल में कुल 13 लोगों ने जलप्रलय में जान गंवाई है. कांगड़ा के शाहपुर के बोह वैली में अब तक नौ शव मिले हैं. एक शख्स की अब भी तलाश जारी है. छह लोग रेस्क्यू किए गए हैं. फिलहाल, सूबे के सभी नेशनल हाईवे सुचारु रूप से चल रहा है. लेह मनाली हाईवे भी खुला हुआ है.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#stateDharamshala WeatherHeavy Rain WarningHimachal Weather UpdateKangra Weather ALERTkangra-common-man-issueskangraweatherforecastnewsOrange AlertWeather alertअलर्ट जारीबारिशभारी बारिश
Comments (0)
Add Comment