बड़ा हादसाः बाड़मेर में वायु सेना का MIG 21 विमान हुआ क्रैश

राजस्‍थान के बाड़मेर जिले में भुटारिया गांव के पास बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां पर वायुसेना का एक मिग 21 विमान क्रैश हो गया. जानकारी के अनुसार मिग को उड़ा रहे पायलट सुरक्षित हैं और किसी भी तरह कि अन्य जान हानि होने की फिलहाल कोई खबर नहीं है. हादसे की सूचना पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. वहीं वायुसेना के भी अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है. बताया जा रहा है कि मिग अपरनी रुटीन उड़ान पर था और इसी दौरान ये हादसा हो गया.

ये भी पढ़ें..101 साल बाद जन्माष्टमी पर बन रहा दुर्लभ संयोग, व्रत रखने पर होगी पुत्र प्राप्ति की इच्छा पूरी

कई घरों में लगी आग

विमान जिस जगह पर क्रैश हुआ वहां पर कुछ झोपड़ियां और अन्य कच्चे घर मौजूद थे. विमान के गिरने और दूर तक घिसटने के चलते इन मकानों में आग लग गई. हालांकि इस दौरान किसी भी तरह की जान हानि की कोई सूचना नहीं है. ग्रामीणों ने मिट्टी और पानी की मदद से विमान और घरों में लगी आग को बुझाया.

बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के चलते विमान उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद क्रैश हो गया. सूत्रों के अनुसार विमान ने बाड़मेर के उत्तरलाई एयरबेस से उड़ान भरी थी और अचानक विमान नीचे की तरफ गिरने लगा. इस दौरान पायलट ने सूझबूझ दिखाई और विमान को आबादी के इलाके से दूर ले गया. इसके बाद पायलट ने खुद को इजेक्ट कर लिया जिसके चलते उसकी जान बच गई. फिलहाल हादसे के संबंध में एयरफोर्स या प्रशासन की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है.

तेज धमाका से मचा हड़कंप

स्‍थानीय लोगों के अनुसार विमान के क्रैश होने से पहले आसमान में तेज गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई दी और उसके बाद तेज धमाका हुआ. ऐसा लगा जैसे कोई बड़ा बम फटा हो. विमान के क्रैश होने पर कई किमी. दूर तक धुंएं का गुबार देखा गया.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

airforcebig accidentbig newsbreaking newsmig 21 crashedmig crashed in barmerpilot is safeplane crashrajasthan news
Comments (0)
Add Comment