RSS के शाखा संगम में शामिल हुई 35 टोलियां,किया प्रतिभा का प्रदर्शन

बलरामपुर— जिले में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के शाखा संगम का आयोजन किया गया। संघ के काम काज को लेकर समय-समय पर उठते सवालों पर विराम लगाने के लिए खुले मंच से कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें लोगों को निमंत्रण भेजकर कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया। शाखा संगम में बलरामपुर नगर, देहात व श्रीदत्तगंज खंड की 35 शाखा टोली ने शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

शाखा दौड़ के बाद सभी शाखाओं ने योग, व्यायाम, सूर्य नमस्कार व खेलों का प्रदर्शन किया। खेलों में नेता की खोज, स्पर्श व संघर्ष का खेल प्रमुख रहा। शाखा प्रार्थना के साथ संगम का समापन किया गया। संगम के मुख्य अतिथि अवध प्रांत के प्रांत प्रचारक कौशलजी पाथेत ने कहा कि शाखा से सामान्य जीवन व व्यक्ति का निर्माण होता है।

जिससे व्यक्ति समाज में एक अच्छे नागरिक बनकर देश के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करता है। शाखा के माध्यम से निकले हुए व्यक्ति समाज के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर राष्ट्र व समाज की सेवा करते हैं। उन्होंने डॉ भीमराव आंबेडकर, चंद्र शेखर आजाद, महात्मा गांधी द्वारा संघ पर दिए गए विचारों की भी जानकारी स्वयंसेवकों को दी।

(रिपोर्ट-सुजीत कुमार,बलरामपुर)

Comments (0)
Add Comment