अचानक लगी भीषण आग में 30 घर राख , 54 मवेशी जिंदा जले…

बहराइच के जरवल इलाके में तपे सिपाह ग्राम में बुधवार भोर अचानक एक ग्रामीण के घर मे लगी आग ने विकराल रूप ले लिया और देखते ही देखते 30 मकान जलकर खाक हो गए भीषण अग्निकांड में 54 मवेशियों की भी जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई ।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। अग्निकांड की सूचना पाकर उप जिलाधिकारी समेत अन्य राजस्व कर्मी मौके पर पहुंचे हैं।

ये भी पढ़ें..डेब्यू कैप पाकर क्रुणाल पंड्या के छलके आंसू…पहले ही मैच में तोड़ा दिग्गजों का रिकॉर्ड

जरवल विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत तपे सिपाह में डाक बंगला के पीछे बाढ़ व कटान पीड़ित रहते हैं। ग्रामीणों के अनुसार आज सुबह गांव निवासी एक ग्रामीण के घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

ग्रामीण जब तक आग बुझाने की कोशिश करते, तब तक लपटों ने पड़ोस के अन्य मकानों को आगोश में ले लिया। अग्निकांड में गांव निवासी 30 ग्रामीणों के मकान जलकर राख हो गए। वही 54 मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई।

करीब तीस लाख से अधिक का नुकसान

सूचना पाकर जरवल रोड थाने की पुलिस, उप जिला अधिकारी , लेखपाल व कानूनगो टीम के साथ गांव पहुंचे हैं। राजस्व कर्मी अग्निकांड पीड़ितों की रिपोर्ट बना रहे हैं। ग्रामीणों के मुताबिक अग्निकांड मे तीस लाख से अधिक की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

राजस्व कर्मियों की रिपोर्ट मिलने के बाद पीड़ितों को आर्थिक सहायता दी जाएगी। तत्कालीन सहायता के रूप में त्रिपाल और कोटेदार द्वारा खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है। वही आग लगने से 22 परिवार के डेढ़ सौ से अधिक लोग खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं ।

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच)

आगकई घर जलेबहराइच न्यूजभीषण आग
Comments (0)
Add Comment