श्रमिक ट्रेनः तेलंगाना से बलरामपुर पहुंचे 1687 मजदूर, छलका दर्द

बलरामपुरः तेलंगाना से 1687 श्रमिको ( laborers) को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बलरामपुर रेलवे स्टेशन पर पहुँची। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था में लगे हुए थे। रेलवे स्टेशन पर पहुँचते ही प्रवासी श्रमिक ( laborers) भाव विभोर हो उठे। इन प्रवासी श्रमिको ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की जमकर प्रशंसा की जिनकी पहल पर ये सभी प्रवासी कोरोना के संक्रमण काल में सुरक्षित अपने घर पहुँच रहे है।

ये भी पढ़ें..अब खांसी, जुकाम, बुखार की दवा लेने वालों को भी देनी होगी डिटेल

अब बस द्वारा भेजे जाएंगे घर…

स्टेशन पर उतरे श्रमिको में सबसे ज्यादा 876 श्रमिक बलरामपुर जिले के है। शेष श्रमिक आस-पास के जिलो के है जिन्हे परिवहन निगम की बसो के द्वारा उनके गृह जिलो को भेजा जा रहा है। इन यात्रियों को सुरक्षित और व्यवस्थित ठंग से उनके घरो तक पहुँचाने क लिये रेलवे स्टेशन पर ही 10 काउन्टर बनाये गये है।सभी मजदूर तेलंगाना व आंध्र प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मजदूरी करते थे।स्टेशन पहुंचने पर सभी श्रमिकों ( laborers) का थर्मल स्क्रीनिंग किया गया उसके बाद उन्हें भोजन खिलाया गया।रेलवे स्टेशन पहुचे लोग अपनी मातृभूमि की मिट्टी से मिलकर काफी सुखद अनुभूत् कर रहे थे। यहाँ पहुँचे प्रवासियों ने हाथ जोचकर सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया।

सुविधा हेतु 10 काउंटर बनाये गये थे

बता दे कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन के रेलवे स्टेशन बलरामपुर पहुँचने पर जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने बलरामपुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर यात्रियों के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया।जिलाधिकारी ने बताया कि श्रमिक ( laborers) स्पेशल ट्रेन तेलंगाना से चल कर बलरामपुर आई है। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के सुविधा हेतु 10 काउंटर बनाये गये थे। यात्रियों को पुलिस बल व होगाड्र्स द्वारा निर्धारित काउंटर पर पहुंचाया गया।

भारी पुलिस बल तैनात…

शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था हेतु स्टेशन परिसर में बैरिकेडिंग तथा पर्याप्त पुलिस बल मौजूद थे। आने वाले यात्रियों की सहायता के लिए एन.सी.सी. कैडेट द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुये यात्रियों की सहायता की गयी। श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पहुंचने वाले समस्त यात्रियों का विवरण काउंटर पर नोट करने के बाद यात्रियों की मेडिकल जांच की गई और सभी यात्रियों को भोजन व पानी उपलब्ध कराया । इसके बाद बस के माध्यम से समस्त यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन के चलते फंसे भारत व नेपाल के नागरिक पहुंचे अपने देश

(रिपोर्ट- सुजीत कुमार, बलरामपुर)

CoronaLockdownतेलंगाना से बलरामपुरमजदूरों का दर्दश्रमिक स्पेशल ट्रेन
Comments (0)
Add Comment