आसमान से फिर बरपा कहर, आकाशीय बिजली से गई 15 लोगों की जान

बिहार में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का सिलसिला थम नहीं रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान सूबे के अलग-अलग सात जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से और 15 लोगों की मौत हो गई। आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें..योगी राज में महफूज नहीं पुलिसकर्मी, कानपुर के बाद अब यहां हुआ कुछ ऐसा कि…

मिली जानकारी के मुताबिक, आकाशीय बिजली से आज मरने वालों में वैशाली में छह, लखीसराय में दो, समस्तीपुर में 3, गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति शामिल है। इन सभी की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई। मौसम विभाग ने राज्य के पटना, भोजपुर, वैशाली, नालंदा सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है।

गुरुवार को 26 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले, राज्य में गुरुवार को भी विभिन्न जिलों में वज्रपात की चपेट में आने से 26 लोगों की मौत हुई थी। पटना में छह, पूर्वी चंपारण में चार, समस्तीपुर में सात, कटिहार में तीन, शिवहर व मधेपुरा में दो-दो, पूर्णिया और पश्चिमी चंपारण जिले में एक-एक व्यक्ति की वज्रपात से मौत हो गई थी। इससे भी पहले, मंगलवार को बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात से 11 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 26 जून को राज्य में वज्रपात की चपेट में आने से 96 लोगों की मौत हुई थी।

ये भी पढ़ें..योगी कैबिनेट के इस मंत्री को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

15 people die again due to sky lightningBiharbihar-newslightning in BiharLightning strikesPatna HeadlinesPatna Latest NewsPATNA NEWSPatna News in Hindiपटना समाचारबिहार में आकाशीय बिजली गिरीबिहार में बारिशबिहार समाचार
Comments (0)
Add Comment