ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वेक्षण करने पहुंची टीम, लोगों ने जमकर किया हंगामा

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी परिसर में आज शुक्रवार को वीडियोग्राफी के विरोध में जमकर हंगामा किया गया।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित ज्ञानवापी परिसर में आज शुक्रवार को वीडियोग्राफी के विरोध में जमकर हंगामा किया गया। वहीं नारेबाजी और हंगामे के बाद पुलिस ने इलाके में गश्त बढ़ा दी है और सुरक्षाकर्मियों की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। बता दें कि परिसर में स्थित मां शृंगार गौरी के दर्शन-पूजन को लेकर दायर याचिका पर जिला अदालत ने कमीशन बैठाकर वीडियोग्राफी कराने का आदेश दिया है।

सर्वे टीम पहुंचने पर लोगों ने जमकर किया हंगामा:

वहीं इस सर्वेक्षण टीम में पक्ष और विपक्ष के कुल 36 लोग शामिल होंगे। क्योंकि श्रृंगार गौरी मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद मामले में कोर्ट द्वारा नियुक्त आयुक्त द्वारा मस्जिद का सर्वेक्षण किया जाना है। आपको बता दें कि जो श्रृंगार गौरी का मंदिर है वो ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के अंदर ही मौजूद है और मस्जिद की दीवार से सटा हुआ है। वहीं हिंदू समाज के ज्यादातर लोगों का कहना है कि मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गई है।

क्या है मामला:

दरअसल, हिंदू पक्षकारों का कहना है कि इस जगह पर पहले मंदिर हुआ करता था। उसके बाद मस्जिद बनाई गई है। साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है कि यहां बजरंग बली की मूर्ति और अंदर गणेश जी की भी मूर्ति है। इसके अलावा हिन्दू इस बात का भी दावा क्र रहे हैं कि असली शिवलिंग ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने में छिपा है। वहीं जब सर्वेक्षण टीम ये सर्वे करेगी तब सच्चाई सबके सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।

दूसरी तरफ मुस्लिम पक्षकारों का कहना है कि वो मस्जिद में किसी को घुसने नहीं देंगे। वहीं संत समिति का दावा है कि विरोध इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि मंदिर तोड़कर मस्जिद बनी है और सर्वे से इसकी सच्चाई सामने आ जाएगी।

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

gyanvapi masjidgyanvapi masjid banarasgyanvapi masjid casegyanvapi masjid case updategyanvapi masjid disputegyanvapi masjid historygyanvapi masjid history in hindigyanvapi masjid kashigyanvapi masjid newsgyanvapi masjid surveygyanvapi masjid varanasigyanvapi mosquegyanvapi mosque casegyanvapi mosque surveygyanwapi masjidgyanwapi masjid disputegyanwapi masjid varanasisurvey in gyanvapi masjiduttar pradeshvaranasivaranasi gyanvapi masjid
Comments (0)
Add Comment