कानपुर हिंसा के पीछे का मास्टरमाइंड हुआ गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

कानपुर में हुई हिंसा मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने हिंसा भड़काने वाले मास्टरमाइंड (जफर हयात) को गिफ्तार कर लिया है।

कानपुर में हुई हिंसा मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने हिंसा भड़काने वाले मास्टरमाइंड (जफर हयात) को गिफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में करीब 35 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अआलवा करीब 500 से ज्यादा लोगों का नामजद किया गया है।  बता दें कि इस घटना के बाद से चौराहों और मुख्य मार्गों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। क्योंकि अभी भी कानपुर में स्थिति सामान्य नहीं है।

कैसे शुरू हुई हिंसा:

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा नें हाल ही में टीवी पर एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। तो एक समुदाय के लोगों ने शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करते हुए जबरन दुकानें बंद कराने का प्रयास करने लगे। तो लोगों के बीच झड़प शुरू हो गई।  उस दौरान नई सड़क और यतीमखाना इलाकों में पथराव भी हुईं। जिसमें कई पुलिस कर्मियों समेत कम से कम 40 लोग घायल हो गए थे।

इन लोगों के नाम दर्ज हुई एफआईआर:

वहीं देर रात बेकनगंज थाने में तीन एफआईआर दर्ज कराई गई थी। जिसमें घायल मुकेश समेत अन्य पीड़ितों की तरफ से पहली एफआईआर दर्ज हुई है। इसके अलावा नई सड़क और दादामियां चौराहा पर पुलिस पर हमला करने व उपद्रव करने के मामले में पुलिस ने वादी बनकर दो एफआईआर दर्ज कराई गई है। बता दें कि पुलिस ने तीन एफआईआर में जौहर फैंस एसोसिएशन के हयात जफर हाशमी, एहतशाम कबाड़ी, जीशान, आकिब, निजाम कुरेशी,अजिजुर, अमिर जावेद अंसारी समेत 40 को नामजद किया गया है।

 

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

hindi newsKanpur violencemastermind of Kanpur violenceNews in Hindiprisoners in Kanpurruckus after Friday prayersruckus in Kanpurup newsकानपुर में बंदीकानपुर में बवालकानपुर हिंसाकानपुर हिंसा का मास्टरमाइंडजुमे की नमाज के बाद बवालयूपी न्यूज
Comments (0)
Add Comment