पेट्रोल-डीजल के दामों में भारी इजाफा, एक साथ 59 रुपये बढ़े दाम…

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति लगातार खराब हो रही है और अब तो इसका खामियाजा जनता को बुरी तरह भुगतना पड़ रहा है। पहले से ही महंगे चल रहे पेट्रोल और डीजल के दामों में एक बार फिर से बंपर इजाफा हुआ है। एक ही झटके में डीजल के दाम 59.61 रुपये बढ़ गए हैं तो वहीं पेट्रोल की कीमत में भी 24.03 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

ये भी पढ़ें..जब बीच मैदान पर ही रोने लगे विराट, जानें किस वजह से कोहली के निकले आंसू

इस बढ़ोतरी के बाद पाकिस्तान में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 233.89 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोल के साथ ही डीजल, किरोसीन तेल और लाइट डीजल आयल की कीमत में भी बढ़ोतरी की गई है। डीजल की कीमत में 59.16 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमत 263.31 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई है।

पाकिस्तान के पेट्रोलियम राज्य मंत्री मुसद्दक मलिक ने डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के लिए पिछली सरकार की नीतियों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इमरान सरकार ने पाकिस्तान की इकॉनमी को तबाह कर दिया। उन्होंने आगे कहा कि इमरान खान ने सब्सिडी देकर जानबूझकर पेट्रोल की कीमतें कम की थी और यही कारण है कि शहबाज सरकार उन फैसलों का खामियाजा भुगत रही है।

भी पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

economic condition of pakistanincreased prices of dieselincreased prices of petrolPakistanPetrol-Dieselडीजल के बढ़े दामपाकिस्तानपाकिस्तान की आर्थिक स्थितिपेट्रोल के बढ़े दामपेट्रोल-डीजल
Comments (0)
Add Comment