ससुरालियों ने घर से निकाला, बच्ची के इलाज के लिए दर-दर भटक रही बेबस मां, CM योगी से लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश के ललितपुर में एक बेबस मां एक बेटी को जन्म देने के बाद से काफी परेशान है. उसकी एक वर्ष की मासूम बेटी बीमार है, जिसके उपचार के लिए वह दर-दर भटक रही है. उसकी बेटी को प्रत्येक डेढ़ माह में ब्लड चढ़ता है. जबकि महिला को बीमार बेटी समेत ससुरालियों ने न केवल घर से निकाल दिया है, बल्कि उसकी किसी भी तरह की मदद करने से भी इंकार कर दिया है. वहीं अपनी बेटी का दर्द महिला के पिता से देखा न गया तो उसने जमीन गिरवी रख दी, लेकिन उससे मिले पैसे नाकाफी थे. वह पुलिस से मदद मांगने भी पहुंची, लेकिन पुलिस ने उसकी मदद करने से हाथ खड़े कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें..उर्फी जावेद के बोल्ड अंदाज ने फिर उड़ाए होश, पैंट देख चकराया लोगों का दिमाग

बताया गया है कि थाना बार अंतर्गत ग्राम जरावली निवासी अर्चना का विवाह दो वर्ष पूर्व जिले के ही गांव मादौन में हुआ था. विवाह के बाद अर्चना ने एक बेटी को जन्म दिया. ससुराल वालों की इच्छा पुत्र की थी, लेकिन बेटी के जन्म लेने से वह भी नाराज रहने लगे. इसके बाद बच्ची बीमार हुई तो उसका इलाज कराने से ही ससुरालीजन पीछे हट गए. अर्चना की एक वर्ष की मासूम बेटी को प्रत्येक डेढ़ माह में ब्लड चढ़ता है.

बताया गया है कि बच्ची के बीमार होने के बाद पति समेत ससुरालियों ने मां को बीमार मासूम बच्ची के साथ घर से निकाल दिया है. इसके बाद से अर्चना अपने पिता के साथ रह रही है. पिता ने पौत्री के इलाज हेतु अपनी जमीन तक गिरवी रख दी है. उसने झांसी, ललितपुर इलाज भी कराया, लेकिन बीमारी का इलाज यहां सम्भव नहीं है. आरोप है कि इस मामले में पुलिस भी मजबूर मां की कोई मदद नहीं कर रही है.

धूप में मासूम बच्ची साथ लगा रही थाने और एसपी के चक्कर 

बच्ची के इलाज की उम्मीद में पचास किलोमीटर दूर मायके से चिल-चिलाती धूप में मासूम बच्ची को लेकर उसकी मां कई बार थाना और एसपी आफिस के चक्कर लगाती देखी जाती है. उसकी मदद को कोई अभी तक आगे आता नहीं दिखा है. अब उसने अपनी बच्ची के इलाज के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी से भी गुहार लगाई है. अब देखना यह होगा किया सीएम योगी पीडिता की मदद करेंगे.

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

blood cancerhelp in treatment of sick girlHelp treatment of sick girl childLalitpur Latest NewsLalitpur NewsLalitpur News TodayLalitpur Rural NewsLalitpur sick girlPM HelplineUP CM Helplineup newsUP News Today
Comments (0)
Add Comment