Afghanistan: नमाज के दौरान मदरसे में विस्फोट, 18 बच्चों की मौत, 27 से ज्यादा घायल

अफगानिस्तान के एक धार्मिक स्कूल में बुधवार को हुए बम विस्फोट में कम से कम 18 छात्रों की मौत हो गई. इस हमले में दो दर्जन से ज्यादा छात्र घायल भी हुए हैं. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि अफगानिस्तान की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में 24 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें..Mainpuri By Election 2022: शिवपाल ने कहा- अखिलेश को ‘छोटे नेताजी’ कहकर पुकारें

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, समांगन के ऐबक शहर के जहदिया मदरसे में दोपहर की नमाज के दौरान यह धमाका हुआ है. समंगन प्रांतीय अस्पताल के एक डॉक्टर का कहना है कि कम से कम 15 मृत और 27 घायल लोगों को इस अस्पताल में लाया गया है. कई घायलों को दूसरे अस्प्ताल भी ले जाया गया है. हमले के बाद किसी समूह या संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है.
इससे पहले भी अफगानिस्तान में दो तालीमी इदारों को निशाना बनाकर हमले किए गए हैं, जिसमें 50 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है.

पिछले साल अमेरिका समर्थित असैन्य सरकार को सत्ता से हटाने के बाद तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद से अफगानिस्तान में विस्फोट और हिंसा लगातार बढ़ता जा रहा है. तालिबान ने महिलाओं और महिला शिक्षा पर पाबंदी लगा दी है. पिछले दो घटनाएं महिला शिक्षा केंद्रों को ही निशाना बनाकर किया गया था, जो सरकार से चोरी-छिपे चलाए जा रहे थे. यहां गुप्त रूप से कुछ लड़कियां एक कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाती थी, विस्फोट में उस कोचिंग सेंटर को ही उड़ा दिया गया था.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

16 Madrsa students killed27 Students woundedAfghanistan blastafternoon prayerAybak cityBlast in MadarsaBlasts and violenceJahdia seminaryreligious schoolSamangantalibanअफगानिस्तान में धमाका
Comments (0)
Add Comment