अयोध्याः चौथे आरोग्य मेले का CM योगी ने किया उद्घाटन

अयोध्या–मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन होने के बाद रविवार को पहली बार अयोध्या पहुंचे। जहां उन्होंने दर्शन नगर के सूर्य कुंड पर आरोग्य मेला का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित किया।

इस दौरान योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने 2 फरवरी से ‘मुख्यमंत्री आरोग्य मेला’ के कार्यक्रम को प्रारंभ किया था। आज यह चौथा आरोग्य मेला प्रदेश भर में आयोजित हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह कार्यक्रम एक साथ प्रदेश के अंदर 4000 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और वेलनेस सेण्टर के माध्यम से आरोग्यता के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रारंभ किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर सभी लोग जागरूक होकर शासन की योजनाओं को गरीबों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध हो जाएं, तो दवा के अभाव में किसी गरीब की मौत नहीं होगी, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराया है। हर व्यक्ति आयुष्मान कार्ड का गोल्डन कार्ड जरूर बनवा ले।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि 2025 तक भारत को टीबी, फाईलेरिया तथा तमाम विषाणु जनित बीमारियों से मुक्त करना है। इस कार्यक्रम को भी अपने हाथों में लेना है और इसके लिए यह ‘आरोग्य मेला’ बहुत बड़ी देन है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्ष के दौरान प्रदेश के अंदर स्वास्थ्य जागरूकता के अनेक कार्यक्रम चलाए गए हैं।

Yogi Adityanath
Comments (0)
Add Comment