बेटी पैदा होने पर हैवान बने ससुराल वाले, विवाहिता को दी खौफनाक सजा…

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जहां एक महिला (Woman ) को दहेज के लिए बंधक बनाकर मारा पीटा गया। इसके साथ ही बेटी की देखरेख करने से भी मना कर दिया।

महिला (Woman ) ने किसी तरह से इसकी सूचना अपने मायके दी तो उसके भाई और पिता पुलिस के साथ घर पहुंचे। इसके साथ ही उसे मुक्त कराया गया। उसकी तहरीर पर पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

ये भी पढ़ें..न्यू ईयर का जश्न पड़ेगा भारी, यूपी सरकार ने जारी की गाइड लाइन

दो साल पहले हुई थी शादी

कुंडा के रानी माहेश्वरी नगर निवासी रमाशंकर केशरवानी ने अपनी पुत्री वैशाली की शादी जनपद प्रयागराज के फाफामऊ रंगपुरा निवासी सुभाष केशरवानी पुत्र सुरेशचंद्र केशरवानी के साथ दो वर्ष पहले हुआ था। शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुरालीजन उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। उनका कहना था कि वह अपने घर से चार पहिया वाहन और पैसे ले आए।

इसके लिए कई बार पंचायत भी हुई। पिता के समझाने पर बेटी मान गई और फिर से घर में रहने लगी। इसके बाद भी लोग उसे प्रताडि़त करते रहे। इस दौरान उसके बेटी पैदा हो गई। इसके बाद से तो जैसे उस पर आफत आ गई। बेटी के भरण पोषण के लिए भी वह लोग मायके से पैसे लाने का दबाव बनाने लगे।

ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज…

आरोप है कि 25 दिसम्बर को ससुरालीजनों ने उसके साथ मारपीट की और उसे कमरे में बंद कर दिया। बाद में किसी तरह से उसने मायके सूचना दी तो उसके पिता और भाई पुलिस को सूचना देते हुए उसके घर पहुंचेे।

इस पर आरोप भाग निकले। पिता ने उसे मुक्त कराया। इसके साथ ही वैशाली की तहरीर पर सोरांव पुलिस ने पति समेत सात लोगों पर दहेज उत्पीडऩ, बंधक बनाने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें..दो महिलाओं में चल रहे थे लात घूंसे, बीच सड़क ‘कुत्ते’ ने की ऐसी हरकत ‘निर्वस्त्र’ हुई महिला, Video वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

dowrymarried womanpratapgarh newsPratapgarh PoliceUP policewomanwoman beaten up hostageदहेजप्रतापगढ़ न्यूजप्रतापगढ़ पुलिसमहिला को बंधक बनाकर पीटायूपी पुलिसविवाहिता की पिटाई
Comments (0)
Add Comment