INDIA गठबंधन को झटका, जयंत चौधरी की NDA में शामिल होने की तैयारी ?

आगामी अप्रैल- मई में होने वाले लोकसभा चुनाव( LOKSABHA CHUNAV) में केंद्र की मोदी सरकार को हटाने के लिए विपक्षी दलों के द्वारा बनाये गए इंडिया गठबंधन ( INDIAALLIANCE ) में एक बार फिर फूट के संकेत हैं. पश्चिम बंगाल, बिहार और पंजाब के बाद अब यूपी में गठबंधन टूट की कगार पर है. सूत्रों से मिल जानकारी के मुताबिक समाजवादी के सहयोगी दल RLD के प्रमुख जयंत चौधरी NDA गठबंधन में शामिल हो सकते हैं.

जयंत भाजपा से 5 सीटों की मांगी-सूत्र

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, जयंत (JAYANT) ने भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है. वहीँ कहा जा रहा है कि जयंत और भाजपा के बीच गठबंधन की आधिकारिक घोषणा 12 फरवरी को हो सकती है, क्योंकि इस दिन उनके पिता अजीत चौधरी की जयंती है.

सूत्रों के मुताबिक BJP ने जयंत को चार सीटें ऑफर की है. जिसमें कैराना, मथुरा, बागपत और अमरोहा शामिल है, जबकि जयंत भाजपा से 5 सीटों की मांग कर रहे हैं. इसमें मुज़फ्फरनगर सीट भी शामिल है, लेकिन अभी किसी की तरह का फार्मूला तय नहीं हुआ है जबकि कहा जा रहा है कि बातचीत सकारात्मक हुई है. पार्टी के विलय और गठबंधन पर जल्द अंतिम बैठक होगी.

रामभक्तों पर गोली चलवाने वाली सपा का 2024 में करेंगे इलाज- केशव प्रसाद

सपा ने 7 सीटें की थी ऑफर

लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन के तहत पिछले महीने समाजवादी पार्टी और RLD की बीच गठबंधन की घोषणा की गई थी जिसमें सपा ने RLD को 7 सीटें देने का वादा किया है. अखिलेश ने जो सीटें RLD को दी है उसमे बिजनौर, मथुरा, कैराना,बागपत, मुज़फ्फरनगर, मेरठ और अमरोहा शामिल है.

जानकारी मिल रही है कि भाजपा और RLD के बीच 16 फरवरी को उत्तर प्रदेश में में ” भारत जोड़ो न्याय यात्रा” की एंट्री के दिन ही कोई बड़ा फैसला हो सकता है और RLD भाजपा के साथ शामिल होकर यूपी में मिशन 80 को पूर्ण करे.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

akhilesh vs JayantAkhilesh Yadavbjp and ndaINDIA गठबंधन को झटकाJayant Chaudharyloksabha chunav 2024RLDSamajwadi Partyseat sharing Formulaअखिलेश यादवजयंत चौधरी
Comments (0)
Add Comment