जानिए कौन होगा आरसीबी का नया कप्तान, संजय मांजरेकर ने दिया विकल्प

जब से विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, तब से ही क्रिकेट जगत में इस बात पर चर्चा गर्म है कि आगामी सीजन में आरसीबी की कप्तानी कौन करेगा।

जब से विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है, तब से ही क्रिकेट जगत में इस बात पर चर्चा गर्म है कि आगामी सीजन में आरसीबी की कप्तानी कौन करेगा।  गौरतलब है कि पिछले दिनों विराट ने अगले महीने यूएई में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की टी-20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। कप्तानी छोडने का मुख्य वजह उन्होंने तीनों फॉर्मेट में लगातार बढ़ते वर्कलोड को बताया है।

टीम इंडिया की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा का नाम:

हालाकिं मौजूदा कप्तान विराट कोहली ने एक बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया और आरसीबी दोनों के लिए अपने आप को उपलब्ध बताया है। विराट के कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद से ही क्रिकेट प्रेमियों और क्रिकेट एक्पर्ट्स के बीच से विभिन्न प्रकार की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। टीम इंडिया की कप्तानी के लिए रोहित शर्मा का नाम लगभग तय माना जा रहा है, लेकिन आरसीबी का अगला कप्तान कौन होगा इसपर अभी तक संशय बना हुआ है।

आरसीबी की कप्तानी के लिए योग्य उम्मीदवार:

इसी बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने आरसीबी की कप्तानी के लिए तीन नामों की चर्चा की है। उनका मानना है कीरोन पोलार्ड सूर्यकुमार यादव और डेविड वार्नर में से कोई एक आरसीबी की कप्तानी के लिए योग्य उम्मीदवार हो सकता है। इन तीनों के अंदर  वो क्षमता है जिसके कारण उन तीनों के नामों पर विचार किया जा सकता है। संजय का मानना है कि यदि रॉयल चैलेंजर बैंगलोर इन खिलड़ियों को आगामी सत्र में खरीदने में सफल होती है तो फ्रेंचाइजी मालिक और टीम मैनेजमेंट बैठ कर इन नामों पर चर्चा कर सकती है

डिविलियर्स को कप्तान बनाना अच्छा फैसला नहीं:

मांजरेकर का मानना है कि एबी डिविलियर्स को रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का नया कप्तान बनाना फ्रेंचाइजी के लिए बिलकुल फायदेमंद नहीं होगा, क्योंकि अब वे उम्रदराज हो चुके हैं। उनके पास क्रिकेट में मुश्किल से कुछ साल बचे हैं। इसलिए मैं ऐसे खिलाड़ी को शामिल करना चाहूंगा जो कम से कम तीन साल और क्रिकेट खेल सके।

 

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

captaincycontenderscricket news in hindiIPL 2021latest cricket newspicksrcb captaincyRoyal Challengers BangaloreSanjay manjrekartop 3virat kohli
Comments (0)
Add Comment