ससुराल से नहीं मिली बुलेट तो पत्नी को भरी पंचायत में दे दिया तीन तलाक

सुसुराल वाले शादी के कुछ दिनों बाद ही दहेज में बुलेट और डेढ़ लाख रुपये की मांग को लेकर रोज करते थे प्रताड़ित

बहराइच — पत्नी के मायके वालों की तरफ से बुलेट न देने के कारण बाबागंज बाजार निवासी एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया है। पंचायत के दौरान दिए गए तीन तलाक के मामले में पत्नी ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रुपईडीहा थाना अंतर्गत पुरानी बाजार बाबागंज निवासी शबनम पुत्री मोहम्मद शकील का विवाह डेढ़ वर्ष पूर्व कस्बे के ही नई बाजार निवासी हारून पुत्र नन्हें के साथ हुआ था। उसका कहना है कि शादी के कुछ दिनों बाद ही सामान व जेवरात के साथ दहेज में बुलेट और डेढ़ लाख रुपये की मांग की जाने लगी। इसको लेकर उसे रोज प्रताड़ित किया जाता था। जिस पर उसनेे थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन मायके वालों को बहला फुसलाकर मुकदमे में सुलह करा लिया गया।

करीब छह माह पूर्व उसको पुन: दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा। उसका कहना है कि प्रताड़ना से तंग आकर वह मायके चली आयी। 26 सितंबर को दोपहर तीन बजे के करीब मायके व ससुराल वालों ने पंचायत बुलाई। जिसमें गांव के भूरे, गुड्डू, अरुण आदि लोग शामिल हुए।

यहां पति हारून ने उसे तलाक-तलाक-तलाक देकर छोड़ दिया। महिला ने पति हारुन, ससुर नन्हें, ननद मन्नी और सास मकबूलन को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक मनीष कुमार पांडेय ने बताया कि तहरीर लेकर मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

bahraichतीन तलाकदहेज
Comments (0)
Add Comment