Weather Updates: अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा शीतलहर का सितम, IMD ने जारी हुआ येलो अलर्ट

Delhi Weather update: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार सुबह कड़ाके की ठंड पड़ी और न्यूनतम तापमान गिरकर 4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाली कई उड़ानों में देरी हुई। दिल्ली हवाईअड्डे एफआईडीएस (उड़ान सूचना प्रदर्शन प्रणाली) के अनुसार, बुधवार को घने कोहरे के कारण आगमन और प्रस्थान दोनों सहित कुल 170 उड़ानें (घरेलू और अंतरराष्ट्रीय) विलंबित हुईं। कोहरे के कारण 20 ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई।

18 से 20 जनवरी तक अलर्ट जारी 

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक दिल्ली समेत देशभर के मैदानी इलाकों में ऐसे ही हालात रहने का अनुमान जताया है। आईएमडी ने अगले तीन दिनों के लिए दिल्ली येलो अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट अगले तीन दिनों 18 से 20 जनवरी तक के लिए जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें..प्राण प्रतिष्ठा के लिए अनुष्ठान शुरू, जलाई गई 108 फीट की अगरबत्ती, 45 दिन तक महकेगी रामनगरी

आईएमडी के मुताबिक 18, 19 और 20 जनवरी की सुबह घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है और उसके बाद स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा। आईएमडी के मुताबिक अगले तीन दिनों तक उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में शीतलहर जारी रहेगी। इस दौरान भीषण शीतलहर जारी रहेगी। अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक दृश्यता 500 मीटर तक होने पर कोहरा ‘उथला’ माना जाता है। ‘मध्यम’ कोहरा तब होता है जब दृश्यता 200 मीटर तक होती है। चूंकि दृश्यता 50 मीटर तक होती है, इसलिए कोहरे को ‘घने’ की श्रेणी में रखा जाता है। जब दृश्यता 50 मीटर से नीचे पहुंच जाती है, तो इसे ‘बहुत घने’ की श्रेणी में रखा जाता है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Agra Weatherbreeze dayDence Fogdense fogFog in UPHeavey Fog In UPlucknow weatherSmokeUP weatherUP weather updateUttar Pradesh newsWeather todayzero visibility fog
Comments (0)
Add Comment