सौरव गांगुली को लेकर विराट ने कह दी इतनी बड़ी बात, जानें क्या है मामला

बीसीसीआई ने हाल ही में वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी है। वहीं कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार विराट कोहली ने बयान दिया है।

बीसीसीआई ने हाल ही में वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंप दी है। वहीं कप्तानी से हटाए जाने के बाद पहली बार विराट कोहली ने बयान दिया है। कोहली ने कहा कि, ‘वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने की जानकारी BCCI ने उन्हें सिर्फ डेढ़ घंटे पहले दिया था। वही विराट ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम लिए बगैर उनके उस दावे पर भी सवाल उठाए, जिसमें गांगुली ने कहा था कि उन्होंने विराट  से टी20 का कप्तान बने रहने की अपील की थी।

वनडे कप्तानी को लेकर कॉन्फ्रेंस करके दिया बयान:

टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोही ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके कई सवालों से परदा हटाया है। विराट ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि वो काफी शानदार कप्तान हैं और राहुल अनुभवी हैं। बीसीसीआई द्वारा जो फैसला लिया गया है वो सोच समझकर ही लिया गया है। रोहित से विवाद को लेकर विराट ने कहा कि उनके बीच में कोई टकराव नहीं है।

टी-20 कप्तानी को लेकर कही ये बात:

बता दें हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था। इसको लेकर विराट कोहली ने कहा कि जब मैंने टी20 की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई से बात की, तो इसे प्रोग्रेसिव कदम बताया गया। उन्होंने कहा कि मुझसे टी20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को लेकर कभी कुछ नहीं कहा गया, बल्कि उसे बहुत अच्छे से रिसीव किया गया।

विराट की कप्तानी का रिकॉर्ड:

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में 95 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्हें 65 में जीत और 27 में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, विराट अपने कप्तानी में कोई भी आईसीसी ट्रॉफी भारत को नहीं जिता पाए। वहीं चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान, टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड से और टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

 

 

ये भी पढ़ें.. पड़ोसी ने नाबालिग बच्ची के साथ दरिंदगी से किया रेप, खून से लथपथ मिली मासूम

ये भी पढ़ें.. अय्यर के साथ रोहित शर्मा और शार्दुल का जबरदस्त नागिन डांस, देखें मजेदार वीडियो

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bcciCaptaincy ControversyCricket Controversycricket newsIND vs SAindia vs south africaindian cricketIndian Cricket CaptainRohit sharmaSourav Gangul ControversySourav Gangulyvirat kohliVirat Kohli ControversyVirat Kohli Press ConferenceVirat Kohli T20 CaptainVirat Kohli vs Sourav Ganguly
Comments (0)
Add Comment