विकास दुबे एनकाउंटरः एक KM पहले ही रोक दिए गए थे मीडियाकर्मी ! ऐसा रहा पूरा घटना क्रम…

यूपी एसटीएफ की गाड़ी विकास को लेकर कानपुर आ रही थी..

कानपुर शूटआउट का मास्टर माइंड व गैंगेस्टर विकास दुबे एनकाउंटर में मारा गया. यूपी एसटीएफ की गाड़ी विकास को लेकर कानपुर आ रही थी. सुबह करीब साढ़े छह बजे बारिश के बीच गाड़ी अचानक पलट गई. गाड़ी पलटने के बाद विकास दुबे समेत कई सिपाहियों को चोटें आईं.

इसके बावजूद विकास की नजरें पुलिस के चंगुल से बचकर भागने पर थी. उसने मौका देखकर एसटीएफ के एक अधिकारी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें.. पूछताछ में विकास ने किए बड़े खुलासे, सबूत मिटाने के लिए पुलिसकर्मियों की लाशो को जलाने का था इरादा

विकास के कंधे और कमर में लगी चार गोलियां

इस दौरान एसटीएफ ने विकास से हथियार रखकर सरेंडर करने को कहा.लेकिन वह नहीं माना जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे ढेर हो गया. वहीं मुठभेड़ के बाद विकास दुबे के शव को कानपुर के हैलट अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया गया. विकास के कंधे और कमर में चार गोलियां लगी हैं.

एक किमी पहले रोक दिए गए थे मीडियां कर्मी…

बताया जा रहा है कि जब यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) विकास दुबे को मध्य प्रदेश से लेकर चली, तभी से मीडिया वाले भी उन्‍हें फॉलो कर रहे थे. मीडियाकर्मी कानपुर तक भी पीछे-पीछे आए, लेकिन जहां एनकाउंटर हुआ, उससे एक किलोमीटर पहले मीडिया की गाड़ियों को रोक दिया गया था. उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया.

जबकि विकास दुबे को ले जा रही और कुछ दूसरी गाड़ियां आगे बढ़ गईं. इधर, जैसे ही मीडिया को रोका गया तो कुछ ही मिनट बाद गोलियां चलने की आवाज़ें आने लगीं. जैसे ही गोलियों की आवाज़ें आना शुरू हुईं तो उसके बाद मीडिया वालों की गाड़ियों को जाने दिया गया.

गाड़ी पलटने के बाद भागने की फिराक में था विकास

बात में पता चला है कि गाड़ी पलटने के बाद घायल एसटीएफ के पुलिसकर्मियों की पिस्टल छीन कर विकास दुबे ने भागने की कोशिश करते हुए फायरिंग शुरु कर दी. जिसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग विकास दुबे गंभीर रूप से घायल हुआ था. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम के कारण गाड़ी पलटी और उसके बाद यह पूरी घटना घटी. पता चला है कि गाड़ी में विकास बीच में बैठा था, उसके अगल-बगल में कमांडो बैठे थे.

अखिलेश ने कसा तंज…

उधर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से विकास दुबे एनकाउंटर के बारे में जानकारी ली. यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर सवाल उठाए हैं. अखिलेश ने कहा- ‘दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है.

ये भी पढ़ें..हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने उठाए ये सवाल ?

encountergunshotkanpur shootoutmadhya pradeshmediaSTFUP policeVikas Dubeyएक KM पहले रोक दिए गए थे मीडियाकर्मीएसटीएफकानपुर गोलीकांडबंदूक की गोलीमध्य प्रदेशमीडियामुठभेड़यूपी पुलिसविकस दुबे
Comments (0)
Add Comment