महंगाई की मारः हरी सब्जियों में लगी आग, टमाटर 100 रुपये के पार

देश भर में जहां एक तरफ एलपीजी सिलेंडर का दाम 1,000 रुपये के पार चला गया है। तो वहीं, हरी सब्जियों के दाम में भी इजाफा होने से आम इंसानों को परेशानी होने लगी है। राजधानी में टमाटर बुधवार को 60 – 80 रुपए तक बिका, तो कई शहरों में टमाटर के भाव 100 रुपये तक पहुंच गए हैं। दिल्ली के बजारों में टमाटर के अलावा अन्य हरी सब्जियों के दाम में पिछले हफ्ते के मुकाबले वृद्धि देखी गई है।

ये भी पढ़ें..दर्दनाक ! सड़क किनारे बैठे परिवार के पांच सदस्यों को ट्रक ने रौंदा, पांचों की मौत

दुकानदारों के मुताबिक, आगामी दिनों में यह दाम अभी और बढ़ेंगे, क्योंकि बरसात के मौसम में अक्सर सब्जियां महंगी हो जाती हैं। इसके अलावा सलाद में उपयोग में आने वाली सब्जियां और महंगी होंगी। एशिया की सबसे बड़ी सब्जी और फल मंडी आजादपुर और गाजीपुर मंडी के कारोबारियों के मुताबिक, टमाटर की आवक घटकर लगभग एक तिहाई रह गई है, जिससे इसकी कीमतों में भारी बढ़ोतरी हुई है। रिटेल मार्केट में इस साल टमाटर 65-80 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

दिल्ली में नींबू 200 रुपए से 250 रुपए किलो तक बिक रहा है। तो वहीं, बैगन 60 से 80 रुपए किलो, लौकी 50 रुपए किलो, गोभी 100 से 120 रुपए किलो, प्याज 40 रुपए किलो, आलू 40 रुपए किलो, शिमला मिर्च 100 से 130 रुपए किलो, गाजर 80 रुपए किलो, पालक 60 रुपए किलो में बेचा जा रहा है। हालांकि दिल्ली के कई इलाकों में इन सब्जियों के दामों में इनसे भी अधिक हैं। सप्लाई में कमी के बीच अन्य सब्जियां भी महंगी हो रही हैं। नुकसान के डर से किसानों ने नई फसल नहीं लगाई है।

भी पढ़ें..सलमान खान को धोखा दे इस इंसान से सोनाक्षी ने कर ली सगाई, शेयर की तस्वीरें

ये भी पढ़ें..प्रियंका चोपड़ा की बेटी लंबे अरसे के बाद आई घर, प्रियंका ने शेयर की तस्वीरें 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Effect of inflatioEffect of inflationprice crosses 50 rupees in retail Effect of inflationTomatoes out of reach of common manvegetable rates
Comments (0)
Add Comment