कोरोना वायरस से बचने के लिए रोज पीता था, पहुंचा ICU में…

एक दिन में 4-5 लीटर पानी पी रहे थे जिसके चलते उनके शरीर में सोडियम....

पानी (water) किसी भी जीवित प्राणी के अस्तित्व के लिए कितना जरूरी है, इसे बताने की जरूरत नहीं है लेकिन जैसे किसी भी चीज की अति बुरी होती है, यही बात पानी को लेकर भी लागू होती है।

वहीं पानी पीने (water) को लेकर एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स के अत्यधिक पानी पीने के चलते हालात बेहद गंभीर हो गए थे।

ये भी पढ़ें..बड़ी खबरः प्रदेश में corona के नए स्ट्रेन को लेकर 31 जनवरी तक लॉकडाउन घोषित…

डबल कर दी थी पानी की मात्रा

दरअसल 34 साल के सिविल सर्वेंट ल्यूक विलियमसन इंग्लैंड के ब्रिस्टल शहर में अपने परिवार के साथ रहते हैं। ब्रिटेन में लगे पहले लॉकडाउन के समय ल्यूक को लगता था कि वे कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और उन्हें लगा कि अगर वे अपनी पानी की मात्रा को डबल कर देंगे तो वे इस बीमारी को हराने में कामयाब होंगे।

आमतौर पर सामान्य इंसान को दिन में एक से दो लीटर पानी (water) पीने की सलाह दी जाती है। हालांकि ल्यूक ने एक दिन में 4-5 लीटर पानी पी रहे थे जिसके चलते उनके शरीर में सोडियम का स्तर खतरनाक तरीके से कम हो गया था।

बाथरूम में लड़खड़ा कर गिरे…

यही वजह है कि ल्यूक एक दिन लड़खड़ा कर गिर पड़े। ल्यूक की पत्नी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि ‘वे शाम को नहाने गए थे और अचानक बाथरूम में लड़खड़ा कर गिर गए। चूंकि लॉकडाउन था तो मैं अपने किसी पड़ोसी की मदद भी नहीं ले पाई।

मैंने एंबुलेस बुलाई तो वो 45 मिनटों बाद आई लेकिन इस एंबुलेस के आने के 20 मिनट पहले तक ल्यूक बेहोश पड़े थे और किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रहे थे जिसकी वजह से मुझे काफी स्ट्रेस हो रहा था।

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि जब हम आखिरकार डॉक्टर्स के पास पहुंचे तो उन्होंने बताया कि वे कई दिनों से काफी ज्यादा पानी पी रहे हैं जिसके चलते उनके शरीर में सॉल्ट लेवल बहुत कम हो चुका था और इसी के चलते ल्यूक के हालात इतने बिगड़ गए थे।

तीन दिनों तक आईसीयू में रहे

उन्हें दो-तीन दिनों तक आईसीयू में रखा गया। वे वेंटिलेटर पर थे। अस्पताल का स्टाफ काफी शानदार था। उन्होंने कुछ टेस्ट किए और उसके इलेक्ट्रोलाएट्स को सही किया। ल्यूक अब अपनी हेल्थ पर फोकस कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें..दो महिलाओं में चल रहे थे लात घूंसे, बीच सड़क ‘कुत्ते’ ने की ऐसी हरकत ‘निर्वस्त्र’ हुई महिला, Video वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

corona pandemicCorona pandemic in englandCorona positiveEnglandwaterwater intakeइंग्लैंडकोरोना वायरसकोरोना वायरस महामारी
Comments (0)
Add Comment