‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ यूपी में टैक्स फ्री

मनोरंजन डेस्क — प्रयागराज की धरती पर 132 साल बाद एक बार फिर ऐतिहासिक कैबिनेट कर सीएम योगी ने सभी मंत्री संग संगम नोज पहुंचे।जहां उन्होंने अपने मंत्रियों के साथ गंगा में डुबकी लगाई।

इस दौरान उनके साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, डॉ दिनेश शर्मा, सुरेश खन्ना, सूर्य प्रताप शाही, सिद्धार्थ नाथ सिंह, सतीश महाना, डॉ रीता जोशी समेत मंत्रिमंडल के अन्य वरिष्ठ सदस्य मौजूद रहे। 

बैठक के बाद जहां सीएम योगी ने 600 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेव का ऐलान किया वहीं सार्जिक स्ट्राइक पर बनी फिल्मी ‘उरी द सार्जिक स्ट्राइक’ को यूपी में टैक्स फ्री कर दिया।उल्लेखीन है कि फिल्म को रिलीज हुए करीब 17 दिन हो चुके है,लेकिन बॉक्स ऑफिस पर अभी भी इसका दबदबा कायम है।

बता दें कि विकी कौशल,यामी गौतम और परेश रावल स्टारर फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक,2017 में जम्मू-कश्मीर में हुई सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी बयां करती है।ये फिल्म हाइस्ट ग्रोसिंग फिल्म बन गई है।इस फिल्म का बजट करीब 42 करोड़ रुपये था वहीं फिल्म करीब 150 करोड़ के ऊपर का करोबार कर चुकी है।

गौरतलब है कि कुंभ क्षेत्र में यूपी कैबिनेट की एक बैठक में योगी ने उरी पर लग रहे स्टेट जीएसटी को हटाने की घोषणा की। माना जा सकता है कि सरकार के इस कदम से उरी को यूपी में फायदा मिलेगा। क्योंकि टैक्स फ्री होने के बाद टिकट दरें सस्ती होंगी और दर्शक फिल्म देखने थियेटर का रुख कर सकते हैं। वैसे उरी को लेकर जिस तरह का माहौल है उसके आधार पर यह भी माना जा सकता है कि इसे बीजेपी शासित दूसरे राज्यों में भी टैक्स फ्री किया जा सकता है।

Comments (0)
Add Comment