UP MLC Election Result 2022: सीएम योगी ने एमएलसी चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत पर किया ट्वीट, जानें क्या कहा

उत्तर प्रदेश में अब तक भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 27 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव में कई सीटें जीत चुकी है।

उत्तर प्रदेश में अब तक भारतीय जनता पार्टी ने विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 27 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव में कई सीटें जीत चुकी है। साथ ही ज्यादातर सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं इस बड़ी जीत पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। तो दूसरी तरफ विपक्षी दल समाजवादी पार्टी का सूपड़ा यहां पर भी पूरी तरह साफ़ होता दिख रहा है।

योगी ने विधान परिषद चुनाव की जीत पर दी पहली प्रतिक्रिया:

योगी ने ट्वीट कर लिखा है कि, ”आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में बीजेपी की प्रचण्ड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है।”

36 सीटों पर हो रहे विधान परिषद:

बता दें कि यूपी में विधान परिषद की 36 सीटों के लिए हो रहे है। वहीं चुनाव में नौ सीटों पर भाजपा के विधान परिषद प्रत्याशी (एमएलसी) पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। हाल में हुए विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार भारी बहुमत से जीती बीजेपी का अब विधान परिषद में भी बहुमत से आना तय है। वहीं भाजपा बस्ती, बाराबंकी, बलिया, फैजाबाद-अम्बेडकर नगर, गोंडा और सीतापुर की सीटें जीत चुकी है।

वाराणसी में भाजपा को लगा झटका:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भाजपा को करारा झटका लगा है। यहां पर भाजपा के विरोध में निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल कर ली। यहां भाजपा तीसरे स्थान पर रही। वहीं वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी सीट से पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह की पत्नी निर्दलीय प्रत्याशी अन्नपूर्णा सिंह ने 4234 मत पाकर चुनाव जीत लिया है। उन्होंने अपने निकटतक प्रतिद्वंद्वी सपा के उमेश यादव को 3889 मतों से हराया और भाजपा प्रत्याशी सुदामा पटेल 170 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

UP MLC Chunav Winners ListUP MLC Election 2022UP MLC Election Result 2022UP MLC Result 2022 Winners ListYogi Adityanathयोगी आदित्यनाथ
Comments (0)
Add Comment