CM Yogi ने गोरखपुर शहर विधानसभा सीट से किया नामांकन, जानें इस सीट की खासियत

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जनपद गोरखपुर शहर विधानसभा सीट के लिए दो सेट में नामांकन किया। इस दौरान सीएम योगी के साथ गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह समेत कई दिग्गज नेता मौजूद थे। बता दें कि यह पहला मौका है कि तीनों बड़े नेता एक साथ किसी के नामांकन में शामिल होने के लिए गोरखपुर पधारे हैं।

बता दें कि सीएम योगी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहें है। सीएम यगी को गोरखपुर शहर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया हैं। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर एवं उसके आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। बड़ी संख्या में फोर्स तैनात की गई थी। इसके अलावा कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट से लेकर नामांकन कक्ष के बाहर व भीतर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। नामांकन प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग भी कराई गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी विजय किरन आनंद ने बताया कि राष्ट्रीय एवं राज्य के मान्यता प्राप्त दलों के प्रत्याशियों को एक प्रस्तावक के साथ कलेक्ट्रेट में प्रवेश मिलेगा, जबकि अन्य (निर्दल) प्रत्याशी, नामांकन दाखिल करने के लिए 10 प्रस्तावक साथ ले जा सकेंगे।

गोरखपुर में 9 विधानसभा सीटें

दरअसल गोरखपुर जिले में गोरखपुर की 9 विधानसभा सीटें हैं। साल 2017 में यहां की कैम्पियरगंज सीट से बीजेपी,पिपराइच सीट से बीजेपी,गोरखपुर ग्रामीण सीट से बीजेपी,गोरखपुर शहर सीट से बीजेपी,सहजवना सीट से बीजेपी,खजनी सीट सेबीजेपी,चौरी चौरा सीट से बीजेपी,बांसगांव सीट से बीजेपी और चिल्लूपार सीट से बसपा ने जीत दर्ज की थी। गौरतलब है कि गोरखपुर सदर विधानसभा सीट पर पिछले 33 वर्षों से भगवा का कब्‍जा रहा है। इन 33 वर्षों में कुल आठ चुनाव हुए जिनमें से सात बार भाजपा और एक बार हिन्‍दू महासभा (योगी आदित्‍यनाथ के समर्थन से) के उम्‍मीदवार ने जीत हासिल की है। भाजपा गोरखपुर साथ पूर्वांचल में बढ़त बनाने की कोशिश करेगा, जहां से अजेय है।

नामांकन के बाद जमकर गरजे शाह

शाह ने कहा कि पूर्वांचल और पश्चिम यूपी माफियाओं के नाम से जाना जाता था। लेकिन योगी ने उनसे मुक्त कराने का काम किया। अब माफिया तीन जगह ही मिलते हैं। जेल, प्रदेश से बाहर या सपा की सूची में। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस माफियाओं से डरती थी, आज माफिया पुलिस स्टेशन में जाकर सरेंडर करता है। सीएम योगी ने प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। मोदी जी भी वाराणसी से सांसद बनकर गए हैं। जब तक यूपी का विकास नहीं होता है, देश का विकास असंभव है। नरेंद्र मोदी ने पीएम बनने के बाद विभिन्न योजनाओं का लाभ हर तबके तक पहुंचाया।

भी पढ़ें.. शर्मनाक! दलित युवक को पहले जबरन पिलाई पेशाब फिर डंडों से बेरहमी से पीटा

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BJP candidate listBJP newscm yogidr radhamohan agarwaldr rmd agarwalfirst and second phase of UP assemblygorakhpur city mlagorakhpur city vidhansabha seatup assembly electionsUP Latest NewsUP Vidhansabha Chunav 2022Yogi will contest from Gorakhpurगोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे सीएम योगीयूपी विधानसभा चुनावसीएम योगी
Comments (0)
Add Comment