यूपी चुनाव 2022 : 80:20 की लड़ाई पर अखिलेश का भाजपा पर पलटवार, कहा-80 सपा के साथ

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान होते ही राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज़ हो गई है। वही इन दिनों सूबे में ‘80:20’ की लड़ाई  खूब चर्चा में छाई हुई है।

उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान होते ही राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज़ हो गई है। वही इन दिनों सूबे में ‘80:20’ की लड़ाई खूब चर्चा में छाई हुई है। हाल में सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से यूपी चुनाव को 80 और 20 की लड़ाई कहा गया था।  वही विपक्ष इसे हिंदू बनाम मुश्लिम का नाम दे दिया है।  दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने इस मुद्दे पर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 80 सपा के साथ 20 भाजपा के खिलाफ होगा।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना:

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, ”सच्चाई यह है कि 80 फीसदी जनता भाजपा के खिलाफ है और समाजवादी पार्टी के साथ है। 20 फीसदी जनता जब हमारे साथ है और 20 फीसदी उनके खिलाफ है तो बताइए भाजपा उत्तर प्रदेश से साफ होगी या नहीं होगी?

क्या 80:20 का मतलब:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनाव का ऐलान होते ही कहा था कि इस बार की लड़ाई 80: 20 की है।  उन्होंने कहा था कि 10 मार्च को जब नतीजे आएंगे तो एक तरफ भारतीय जनता पार्टी होगी जो तीन चौथाई से अधिक सीटों को पार करके प्रचंड बहुमत की सरकार बना रही होगी।  दूसरी तरफ सपा,बसपा और कांग्रेस 20% के लिए आपस में लड़ रहे होंगे।

80:20 का मतलब समझाते हुए सीएम योगी ने कहा, ”20 प्रतिशत वे लोग हैं, जो रामजन्मभूमि, काशी विश्वनाथ धाम और मथुरा वृंदावन के भव्य स्वरूप का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा ये वही 20 फीसदी लोग हैं जिनकी पीड़ा माफियाओं के साथ है और इनकी संवेदना पेशेवर आतंकवादियों के साथ है।

यूपी में 7 चरण में चुनाव

उत्तर प्रदेश में पहले फेज का मतदान 10 फरवरी को होगा।

दूसरा फेज-14 फरवरी

तृतीय चरण-20 फरवरी

चतुर्थ चरण-23 फरवरी

पांचवा चरण-27 फरवरी

छठा चरण-3 मार्च

सातवां चरण-7 मार्च

10 मार्च को होगी मतगणना

 

 

 

ये भी पढ़ें.. अचानक आसमान से गिरा आग का धमाकेदार गोला, देखें हैरतअंगेज वीडियो

ये भी पढ़ें..BCCI ने रणजी ट्रॉफी समेत इन बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित, खतरे में IPL 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

80 20 fight80 20 की लड़ाईAkhilesh Yadavhindi newsHindu MuslimNews in HindiUP ElectionsYogi Adityanathअखिलेश यादवयूपी चुनावयोगी आदित्यनाथहिंदू मुस्लिम
Comments (0)
Add Comment