चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में मारपीट, जमकर हुआ पथराव ,16 गिरफ्तार

बहराइच — कैसरगंज इलाके में स्थित ऐनी ग्राम में चुनावी रंजिश को लेकर मौजूदा प्रधान व दूसरे पक्ष के समर्थकों में कहासुनी के बाद जमकर लाठियां चली। जिसमें ग्राम प्रधान पक्ष के एक व दूसरे पक्ष के पांच लोग घायल हो गये । सूचना पर पहुंची पुलिस के सामने भी दोनों पक्षों में पथराव हुआ स्थिति बिगड़ते देख अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाया गया जिसके बाद दोनो पक्षों के हमलावर फरार हो गये।

पुलिस ने इस उपद्रव करने वाले दोनो पक्षों के 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। कैसरगंज थाना प्रभारी की ओर से भी केस दर्ज कराया गया है। एएसपी सिटी अजय प्रताप व सीओ कैसरगंज स्थित पर नजर रखे है। गांव में पीएसी तैनात कर दी गयी है। वारदात के पीछे ग्राम पंचायत की चुनावी रंजिश बतायी जा रही है।

कैसरगंज थाने के एनी गांव में उर्स कार्यक्रम के दौरान ग्राम प्रधान तवरेज अली व फिरोज हसन के समर्थकों के बीच कहासुनी हुई। लोगों ने बीच बचाव कर सभी को शांत करा दिया। लेकिन देर रात दोनों पक्षों के समर्थक एक बार फिर से आमने सामने आ गये। कहासुनी के बाद मारपीट शुरू हो गयी। जिसमें एक पक्ष से मुइज अहमद सहित पांच लोग घायल हो गये। दूसरे पक्ष से भी एक व्यक्ति घायल हुआ।

मारपीट की भनक मिलते ही थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस के सामने भी दोनों पक्षों के लोग एक दूसरे पर पथराव कर रहे थे। स्थिति बिगड़ते देख अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंच गया । घायलों को कैसरगंज सीएचसी लाये जाने पर एक घायल मुइज अहमद को शहर स्थित मेडिकल कालेज रेफर किया गया।

अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने बताया कि एक पक्ष से मुइज अहमद की तहरीर पर उस्मान अली सहित आठ नामजद व अन्य अज्ञात के विरूद्ध बलवा, मारपीट, जानलेवा हमला की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। दूसरे पक्ष से मोतिया नाम के युवक ने ग्राम प्रधान तवरेज सहित 13 को नामजद कर केस दर्ज कराया है। थाना प्रभारी की और से 42 लोगों के खिलाफ बलवा, सरकारी कार्य में बाधा, सेवन क्रिमिनल ऐमेंडमेंट एक्ट में केस दर्ज कर दोनों पक्षों के 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

Comments (0)
Add Comment