टीवी की सीनियर एक्ट्रेस अमिता उद्गाता का निधन

मनोरंजन डेस्क — टीवी की सीनि‍यर एक्‍ट्रेस अमिता अद्गाता का बीती रात निधन हो गया.खबर के मुताबिक, अभिनेत्री बीमारी की वजह से लंबे समय से हॉस्‍पिटल में एडमिट थी. इलाज के दौरान अभिनेत्री को लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया था. लेकिन अचानक फेफड़ों की फेल हो जाने की वजह से उनका निधन हो गया. 

अमिता अद्गाता साल 1979 से लेकर 1990 तक दूरदर्शन से जुड़ी थीं. वे ‘महाराणा प्रताप’, ‘बाबा ऐसो वर ढूढ़ों’, ‘डोली अरमानों की’ और ‘बाजीगर’ जैसे कई टीवी सीरीयल्‍स में नजर आई थीं.अमिता जी टीवी के कई लोकप्रिय शोज़ का हिस्‍सा रही थी. उन्‍हें सबसे अधिक लोकप्रियता ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ से मिली. इस शो में उन्‍होंने दादी का किरदार निभाया था.  इस सीरीयल के बाद ‘कुछ रंग प्‍यार के ऐसे भी’ में ग्रे शेड की भूमिका में उन्‍हें बेहद पसंद किया गया था.

बता दें कि अमिता अपने करियर की शुरुआत 1965-66 के बीच थिएटर से की थी. एक्‍ट्रेस की मौत पर दुख जताते हुए उनकी कोस्‍टार आभा परमार ने कहा,’ यह बहुत दुखद है. मुझे उनसे मिलने की कई दिनों से इच्‍छा थी लेकिन ऐसा हो न सका. हम दोनों ने साथ में काम किया है. वो मेरी बहन की तरह थीं.अमिता अद्गाता का अंतिम संस्‍कार गुरुवार को किया जायेगा. बताया जा रहा है कि उनका परिवार उनके बड़े बेटे की इंतजार कर रहा है. 

Comments (0)
Add Comment