रहाणे की कप्तानी में भारत की विराट जीत, इन खिलाड़ियों ने जीता दिल

मेलर्बन टेस्ट में टीम इंडिया में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा...

एडिलैंड में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम को जिस बूस्टर की आवश्‍यकता थी वह भारतीय टीम को मिल गया है। अक्सर यह देखा गया है कि ऐसी जीत के बाद टीम इंडिया लय हासिल कर लेती है और फिर किसी भी टीम के लिए उसे रोकना आसान नहीं रहता।

ये भी पढ़ें..इस एक्ट्रेस ने शेयर की ‘बाथरूम’ की बोल्ड तस्वीरें, मचा रही धमाल

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया पर विराट जीत दर्ज की। विराट कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे ने सिर्फ बल्ले से नहीं बल्कि अपनी कप्तानी से भी सभी का दिल जीत लिया।

मैच में इन 5 खिलाड़ियों ने किया यादगार प्रदर्शन 

कप्तान रहाणे – पहले टेस्ट में करारी हार और कप्तान कोहली के स्वदेश लौटने के बाद रहाणे ने टीम की कमान संभाली। उन्होंने पहली पारी में शानदार शतक लगाया साथ ही दूसरी पारी में भी टीम को जीत दिलाने तक मैदान में डटे रहे।

सर जडेजा- रविंद्र जडेजा ने इस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से ही जबरदस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने टीम इंडिया की पहली पारी में रहाणे के साथ छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने बल्ले से 57 रन बनाकर टीम को बड़ी बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मैच में गेंद से भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

अश्विन – फिरकी गेंदबाज रविश्चंद्रन अश्‍विन ने खेल के पहले ही सत्र में ऑस्ट्रेलिया को जो 2 बड़े झटके दिए उससे मेजबान टीम पूरे मैच में नहीं उभर पाई। मैच में उन्होंने 5 विकेट हासिल किए।

बुमराह – टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह की शानदार गेंदबाजी को भी नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया कोपहली पारी में 4 बड़े झटके दिए। वहीं दूसरी पारी में भी वे 2 विकेट झटकने में सफल रहे। उन्होंने अपने प्रदर्शन से साबित किया कि टीम इंडिया के लिए क्यों जरूरी है।

मोहम्मद सिराज – मेलबर्न में अपने करियर का पहला टेस्ट खेल रहे मोहम्मद सिराज के लिए यह टेस्ट यादगार बन गया। इस मैच में दोनों ही पारियों में सिराज ने ऑस्ट्रेलिया को बड़े झटके दिए और 5 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें..दो महिलाओं में चल रहे थे लात घूंसे, बीच सड़क ‘कुत्ते’ ने की ऐसी हरकत ‘निर्वस्त्र’ हुई महिला, Video वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

ajinkya rahaneAshwinbumrahINDvsAUSJadejaMelbourne testSirajअजिंक्य रहाणेअश्‍विनटीम इंडियामोहम्मद सिराजरविंद्र जडेजा
Comments (0)
Add Comment