दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड से 22 रन से हारी टीम इंडिया,लेकिन इस खिलाड़ी जीता दिल

भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 49 गेंद पर 45 रनों जबरदस्त पारी खेले

स्पोर्ट्स डेस्क — ऑकलैंड में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रन से हरा दिया। इसी के साथ कीवी टीम ने सीरीज को 2-0 से अपने कब्जे में कर लिया है। न्यूजीलैंड ने इस मैच को भले ही जीत लिया हो लेकिन भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने सभी का दिल जीत लिया।

ऑकलैंड के ईडन पार्क में शनिवार को खेले गए मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 8 विकेट पर 273 रन बनाए। इसके जवाब में पूरी भारतीय टीम 48.3 ओवर में 251 रन पर ऑलआउट हो गई। लेकिन भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 49 गेंद पर 45 रनों की जबरदस्त पारी खेले सबका दिल जीत लिया। टीम इंडिया न्यूजीलैंड से 6 साल बाद वनडे सीरीज हारी। पिछली बार जनवरी 2014 में कीवी टीम ने अपने घर में 4-0 सीरीज जीती थी। सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउनगनुई में होगा।

भारत के लिए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने 49 गेंद पर 45 रन की पारी खेली। उस दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। सैनी ने रविंद्र जडेजा के साथ 8वें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की थी। जडेजा ने 55 रन बनाए। इनके अलावा श्रेयस अय्यर ने 52 रन की पारी खेलते हुए वनडे करियर का 7वां अर्धशतक लगाया। न्यूजीलैंड के हामिश बेनेट, टिम साउदी, काइल जैमिसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 2-2 विकेट लिए। जैमिसन को अपने डेब्यू वनडे में मैन ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड के लिए मार्टिन गुप्टिल ने 79, हेनरी निकोल्स ने 41 और रॉस टेलर ने 73 रन की पारी खेली। वहीं, भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने 3, शार्दुल ठाकुर ने 2 और रविंद्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।

Comments (0)
Add Comment