अपनी धरती पर दक्षिण अफ्रीका को टी-20 में आज तक नहीं हरा पाई टीम इंडिया !

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारत में चार मुकाबले हुए हैं. इनमें से दो मैच बारिश के चलते नहीं खेले जा सके जबकि बाकी दोनों मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की है.

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भले ही धर्मशाला में पहला टी-20 मैच बारिश से धुल गया, लेकिन मोहाली में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में इसकी कोई उम्मीद नहीं है.मोहाली में आज होने वाले सीरीज के दूसरे टी-20 मैच के लिए दोनो टीमें मैदान में कदम रखेगी. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 15 टी-20 मैच खेले गए हैं और इनमें से भारत का रिकॉर्ड बेहतर रहा है.जहां टीम इंडिया ने 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पांच मुकाबले जीते हैं. जबकि दो मैचों परिणाम नहीं निकला.

हालांकि दिलचस्प बात ये है कि भारतीय टीम अपनी जमीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज तक कोई भी टी-20 मैच नहीं जीत सकी है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारत में चार मुकाबले हुए हैं. इनमें से दो मैच बारिश के चलते नहीं खेले जा सके जबकि बाकी दोनों मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की है.

आज के मैच की बात करें तो मोहाली की पिच पर गेंद और बल्ले के बीच अच्छा संघर्ष देखने को मिलता है, लेकिन अमूमन यह पिच बल्लेबाजों के लिए ऐशगाह मानी जाती है. ऐसे में दर्शकों को चौकों और छक्कों की बरसात देखने को मिल सकती है. ऐसे में जबकि दोनों टीमों में बड़े हिट लगाने वाले आक्रामक बल्लेबाज हैं तो दर्शकों को बड़ा स्कोर देखने को मिलने की पूरी उम्मीद है.एक ओर जहां भारतीय टीम अफ्रीका को हरा अपनी हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी वहीं दक्षिण अफ्रीका जीत के साथ भारत दौरे का आगाज करने चाहेगी.

India-South AfricaMohaliSecond T20Sports
Comments (0)
Add Comment