बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी-20 में टीम इंडिया पर मंडरा रहा ‘महा’ खतरा

भारतीय टीम दूसरे टी-20 मैच में जीत के साथ सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी

स्पोर्ट्स डेस्क — राजकोट में आज बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में टीम इंडिया एक बार फिर दबाव में है। रोहित के नेतृत्व में भारतीय टीम गुरुवार को दूसरे टी-20 मैच में जीत के साथ सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेगी। इस मैच में हार से तीन मैचों की सीरीज हाथ से निकल सकती है।

भारत अगर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज गंवाता है तो उसकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि उसकी नजरें अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम तैयार करने पर टिकी हैं। हालांकि इस मैच पर चक्रवातीय तूफान ‘महा’ का खतरा भी मंडरा रहा है।

दरअसल चक्रवातीय तूफान ‘महा’ के गुरुवार को गुजरात के तट से टकराने की संभावना है। सीरीज के पहले मैच में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया था कि भारतीय टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और डीआरएस पर कुछ गलत फैसलों ने भी इस हार में भूमिका निभाई।

बता दें कि रविवार को दिल्ली खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। यह हार उस बांग्लादेश टीम से मिली थी जो वेतन और अन्य मुद्दों को लेकर खिलाड़ियों की हड़ताल के बाद यहां आई है।
वहीं नियमित कप्तान विराट कोहली सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में युवा खिलाड़ियों के पास यह सीरीज अपनी क्षमता दिखाने का मौका है। हिटमैन रोहित को बल्ले से बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की फॉर्म और स्ट्राइक रेट भी चिंता का विषय है। टेस्ट टीम में जगह गंवा चुके लोकेश राहुल पर भी बेहतर करने का दबाव है।

IND vs BAN-T20 सीरीज
Comments (0)
Add Comment