सैकड़ों बीघा सरकारी जमीनों पर भूमाफियाओं का अवैध कब्जा, प्रशासन मौन

पूरा मामला थाना निधौलीकलां क्षेत्र के पिपहरा रामण्डपुर गाँव का है

एटा: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ग्राम समाज और सरकारी जमीनों पर कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ एन्टी भू-माफिया स्कॉट का गठन भले ही कर दिया हो लेकिन उत्तर प्रदेश के एटा में भू-माफिया सरकारी जमीनों पर कब्जा करने से बाज नही आ रहे हैं।

पूरा मामला थाना निधौलीकलां क्षेत्र के पिपहरा रामण्डपुर गाँव का है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी जान पर खेलकर सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले दबंग लोगों के खिलाफ मौर्चा खोल दिया, लेकिन जिला प्रशाशन और राजश्व टीम की उदासीनता के चलते उस सरकारी जमीन से कब्जा मुक्त नही करा पाया। वही पीड़ित शिकायत कर्ता डीएस राव ने करोड़ों की 125 बीघा ग्रामसभा की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले भू-माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

मामले में कार्यवाही ना किये जाने पर भू-माफिया जितेन्द्र यादव उर्फ पप्पू यादव का तहसीलदार से रिश्तेदार होने का आरोप भी लगाया गया है। वही पीड़ित ने दबंग भू-माफिया जितेन्द्र यादव पर जान से मारने की धमकी देने आरोप भी लगाया है, और पीड़ित ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से अपनी जान-माल की सुरक्षा की माँग भी की है, लेकिन जिला प्रशासन के कानों में जू नही रेंग रही है। मामले में एसडीएम अब्दुल कलाम से बात की तो उन्होंने एक सप्ताह में दबंगों से कब्जा मुक्त कराने की बात कही है।

(रिपोर्ट- आर. बी. द्विवेदी, एटा )

taking over government land
Comments (0)
Add Comment