टी-20 WC:पहले मैच में पूनम यादव का कमाल,भारत का जीत से आगाज

स्पोर्ट्स डेस्क — टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम ने जीत के साथ आगाज किया है.महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज इससे रोमांचक नहीं हो सकता था. एक तरफ प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से सजी टीम इंडिया और दूसरी ओर चार बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया. दोनों टीमों के बीच आखिरी ओवर तक चले इस रोमांच मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने बाजी मार ली.

टीम इंडिया ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में विजयी आगाज किया.भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 132 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.5 ओवर में 115 रन ही बना सकी. भारतीय टीम के लिए दीप्ति शर्मा ने जहां सबसे ज्यादा 49 रन बनाए, वहीं गेंदबाजी में पूनम यादव ने 4 विकेट लिए. पूनम को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए एलिसा हिली (51) ने बेजोड़ हाफ सेंचुरी पूरी खेली. जब तक वह मैदान पर थीं तब तक भारतीय फैन्स के चेहरे पर निरासा थी, लेकिन पूनम यादव ने उन्हें अपनी गेंद पर कॉट ऐंड बोल्ट आउट करते ही टीम की वापसी करा दी.इसके बाद एलिसा पेरी (0), जेस जोनासन (2), सदरलैंड (2) और डेलिसा (4) के विकेट जल्दी गिर गए और मेजबान टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद जीत नहीं सकी.

Comments (0)
Add Comment