टी-20ः न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया

मैन ऑफ दी मैच श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा नाबाद 58 रन बनाए,राहुल व विराट ने भी शानदार पारी खेली

स्पोर्ट्स डेस्क — पांच मैंचो की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। शुक्रवार को ऑकलैंड में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बना लिए। इस दौरान भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले पिछले साल इसी मैदान पर 159 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था। दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला अब 26 जनवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

भारत के लिए मैन ऑफ दी मैच श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा नाबाद 58 रन बनाए। इसके अलावा लोकेश राहुल ने 56 और विराट कोहली ने 45 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन जुडे। जबकि ओपनर रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं शिवम दुबे ने भी 13 रन की पारी खेली जबकि मनीष पांडेय 14 रन बनाकर नटआउट रहे। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

वहीं न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने 59, रॉस टेलर ने नाबाद 54 और केन विलियम्सन ने 51 रन की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट लिया।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने टी-20 में चौथी बार 200+ रन का लक्ष्य हासिल किया। वह सबसे ज्यादा 4 बार ऐसा कर चुका है। भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दो बार 200+ रन का लक्ष्य हासिल किया।

Comments (0)
Add Comment