बदायूंः डीपी यादव की शुगर मिल की कुर्की, प्रशासन ने 40 करोड़ की चीनी की जब्त

बदायूं —उत्तर प्रदेश के बदायूं में गन्ना किसानों का बकाया का भुगतान ना करने पर बदायूं जिला प्रशासन ने बदायूं की एक मात्र डीपी यादव की प्राइवेट यदु शुगर मिल पर बड़ी कार्रवाई करते हुए चीनी मिल को कुर्क करने की कार्यबाही शुरू कर दी है।

प्रशासन ने मिल की संपत्ति का आकलन कर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है और मिल में रखी लाखो टन चीनी को अपने कब्जे में लेकर उसको बेच कर किसानों के बकाया भुगतान की तैयारी भी शुरू कर दी है। चीनी मिल पर किसानों का 100 करोड़ रुपया बकाया था और काफी समय के बाद भी चीनी मिल प्रशासन गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर रहा था। जिसके बाद बदायूं जिला प्रशासन ने मिल को सील कर उसमे रखी करीब 40 करोड़ की चीनी अपने कब्जे में ले ली है और संपत्ति का आंकलन कर रही है। वहीं मिल को अलॉट किए गए 55 सेंटरों को दूसरी मिल को देने का भी निर्णय लिया गया है ।

इस मामले में जिलाधिकारी कुमार प्रशांत का कहना है कि मिल के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है। मिल की चल और अचल संपत्ति का आंकलन किया जा रहा है और अभी तक 40 करोड़ की चीनी मिल में मिली है। हमारा प्रयास रहेगा कि किसानों की समस्या का जल्दी निदान हो, ताकि उनको पिछले साल का भुगतान हो सके।

(रिपोर्ट-राहुल सक्सेना, बदायूं)

sugar mill
Comments (0)
Add Comment