बदायूं में स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने किया दौरा

बदायूं पहुंचे  उत्तर प्रदेश सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, मातृ एवं शिशु कल्याण के  राज्यमंत्री अतुल गर्ग और नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता ने संयुक्त रूप से  जिला  कोविड-19 कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर  अधिकारियों के साथ कॅरोना  संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक कर  जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 यशपाल सिंह को निर्देश दिए कि कॅरोना वायरस महामारी की व्यवस्थाओं के लिए जो धन राशि शासन से  प्राप्त हुई है ।

यह भी पढ़ें – विश्वास प्रस्ताव पेश, जानिए क्या है राजस्थान की मौजूदा सियासी स्थिति..

उससे  कॅरोना  संक्रमण के रोकने के लिये सारी  व्यवस्थाओं के  संसाधन खरीद कर इस महामारी से निपटें। कोरोनावायरस मरीजों को कोई परेशानी न होने पाए। एल-1 एवं एल-2  अस्पतालों में कोविड-19 के  भर्ती मरीजों के प्रति किसी प्रकार की कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। भर्ती मरीजों को सारी सेवाएं समय से दी जाए।राज्य मंत्री ने आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज में 10 का बेड का एल-3 अस्पताल  बनाने के भी निर्देश दिए जिससे मरीजों को L 3 अस्पताल की  सुविधाएं बदायूं में ही  मिल सके। मेडिकल कॉलेज में आरटी पीसीआर भी चालू करने के निर्देश।
स्वास्थ विभाग को निर्देश दिया कि होम क्वॉरेंटाइन होने के लिए कोई भी मरीज स्वास्थ विभाग को अवगत कराता है तो तत्काल स्वास्थ विभाग मौके पर जाकर निरीक्षण कर मानक पूर्ण होने पर सुविधाएं दे। वही जनपद में विगत दिनों में हुई करोना  संक्रमित मरीजों की मौत के जाँच के भी आदेश दिये ।
(रिपोर्ट -राहुल सक्सेना ,बदायूं )
CoronahealthMinisterofficersबदायूं
Comments (0)
Add Comment