सोनभद्र मिड-डे-मील मामलाःशिक्षक,शिक्षामित्र व ABSA पर गिरी गाज

1 लीटर दूध को पानी में मिलाकर 85 बच्चों में बांटा गया था

सोनभद्र — उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में चोपन ब्लाक के सलईबनवा प्राथमिक स्कूल में मिड डे मील में आनियमितता सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है. वहीं मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए सोनभद्र के डीएम ने शिक्षामित्र की सेवा समाप्त के साथ ही शिक्षक को निलंबित कर दिया है साथ ही एबीएसए पर भी कार्रवाई की संस्तुति कर दी है. इसके अलावा डीएम ने बताया कि शिक्षामित्र को पूरे मामले का जिम्मेदार मानते हुए एफआईआर भी दर्ज कराई गयी है.

बता दें कि सोनभद्र के चोपन ब्लाक के सलईबनवा प्राथमिक स्कूल में बुधवार को मिड डे मील में दूध देते समय एक बाल्टी पानी में 1 लीटर दूध मिलाकर गर्म किया गया और उसे 85 बच्चों को बांट दिया गया.

वहीं दूसरी तरफ मौके पर जांच में पहुंचे एबीएसए मुकेश कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया तो गलती शिक्षामित्र की लगती है और उसे कार्यमुक्त कर दिया गया है. हालांकि बाद में भूल सुधार करते हुए बच्चों को दोबारा भी दूध बांटा गया था. वीडियो बनाने वाले युवक राजवंश चौबे ने बताया कि जब मैं मौके पर गया तो मौके पर मैंने पानी मिलाते हुए खुद अपनी आंखों से देखा. पूछने पर रसोईया फूलवंती ने बताया कि मैं तो रसोइया हूं, जो मिलता है वहीं हम पिलाते हैं.

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय,सोनभद्र)

mid-day mealsonbhadra
Comments (0)
Add Comment