चार करोड़ की मार्फीन के साथ तस्कर गिरफ्तार

बहराइच–एसओजी व खैरीघाट थाने की संयुक्त टीम ने कार सवार एक मादक पदार्थ तस्कर को धर दबोचा उसके पास से लगभग साढ़े चार करोड़ की मार्फीन, असलहा व कारतूस भी बरामद हुए है। गिरफ्तार आरोपी पर थाने में हिस्ट्री शीट खुली है। गहन पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें :नेपाल ने 5 भारतीय नागरिकों पर बरसाई अंधाधुंध गोलियां

पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि भारत नेपाल की सरहद पर लाक डाउन के बावजूद भारतीय व नेपाली इलाके में स्मैक तस्करों की गिरफ्तारी पर कुछ संदिग्धों को राडार पर रखा गया था। एसओजी प्रभारी मधुप नाथ मिश्रा को भनक लगी कि खैरीघाट इलाके के एक हिस्ट्री शीटर बदमाश के तार बाराबंकी के स्मैक तस्करों से जुड़े है। बाराबंकी के जैदपुर इलाके के एक तस्कर की गिरफ्तारी के बाद यही मार्फीन की खेंप बाराबंकी से लाकर नेपाल के तस्करों को डिलीवरी करता है। इस तस्कर की गतिविधियों को राडार पर लिया गया।

यह भी पढ़ें :बहराइच: कोरोना संक्रमित वृद्ध की मौत के बाद ये इलाका बना हॉटस्पाट

ठोस सूचना के आधार पर एसओजी प्रभारी मधुप नाथ मिश्रा ने गुरूवार आधी रात बाद अपनी टीम के साथ खैरीघाट थाना प्रभारी पंकज कुमार सिंह से सम्पर्क साधा। एसएचओ ने उपनिरीक्षक रामविलास यादव व एसओजी टीम के साथ इमामगंज बाईपास इलाके की चारों ओर से घेराबंदी की। काफी इंतजार के बाद एक कार आती दिखी। इसमें एक युवक सवार था। कार करीब आने पर उसे पुलिस टीम ने रोका । तलाशी में सीट के नीचे से मोटी पोलीथीन पैक, एक तमंचा 12 बोर, दो कारतूस बरामद हुए। पोलीथीन पैक में 450 ग्राम मार्फीन बरामद हुई। युवक की पहचान खैरीघाट थाने के अलीनगर निवासी मेराज के रूप में हुई। मेराज के विरूद्ध थाने में तमाम जरायम के मामलों के चलते हिस्ट्री शीट खुली है।

बरामद मार्फीन की अन्तरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत साढ़े चार करोड़ आंकी गयी है। पकड़े गये तस्कर ने पूछताछ में बताया कि इस मार्फीन की खेंप को नेपाल के एक तस्कर को डिलीवरी देनी थी। एसपी ने बताया कि आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस व आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया है। उसे जेल भेजा गया है।

( रिपोर्ट- अनुराग पाठक, बहराइच )

four million rupeessmugglerतस्कर ने पूछताछमार्फीन की खेंप
Comments (0)
Add Comment