आलमबाग में महापौर की पहल पर गरीबों को मिली दुकान लगाने की जगह

लखनऊ–लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने मानक नगर रेलवे पुल के नीचे आलमबाग क्षेत्र के दुकानदारों को वेंडिंग जोन में शिफ्ट कराया।

महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया की आदेश पर रोड किनारे दुकान लगा कर अतिक्रमण कर जाम का कारण बनने वाले गरीब दुकानदारों को मानक नगर रेलवे पुल के नीचे नवनिर्मित वेंडिंग जोन के लिए लाटरी आयोजित कर उनके चबूतरे वितरित किये गए। इस प्रक्रिया में खास बात यह रही है लाटरी पद्यति की सारी कार्यवाही महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया जी के समक्ष वेंडिंग जोन स्थल पर सार्वजनिक रूप से पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हुई।

इस मौके पर महापौर ने दुकानदारों से कहा कि आप लोग पहले सड़क किनारे दुकान लगाया करते है जहां आपसे तहबाजारी के साथ साथ अन्य प्रकार के शोषण का सामना करना पड़ता था आज से यहाँ पर आपको अपनी दुकान के लिए जगह मिल रही है अब न तो आपको कोई यहाँ से भगाएगा, न ही कोई पैसा मांगेगा, न कोई तहबाजारी लेगा और न ही कोई शोषण करेगा। लेकिन अगर आपके द्वारा दुबारा सड़क किनारे दुकान लगाई गई तो दंडनात्मक कार्यवाही भी की जाएगी। महापौर ने आगे कहा कि चबूतरे एवं छत साथ साथ वेंडिंग जोन बिजली की व्यवस्था भी की जाएगी।

इसके साथ ही सड़क पर सब्जी -फल विक्रेताओं, पान दुकानदारों, सिलाई, मोची, चाय का ठेला, फूल बेचने वालो, जूस का ठेला लगाने वालों आदि 65 दुकानदारों को पक्के चबूतरे वितरित किये गए।

shopkeepers got a place
Comments (0)
Add Comment