नहीं रहे शोले के ‘कालिया’, सोमवार को 77 वर्ष की आयु में ली अंतिम सांस

वीजू खोटे ने 300 से अधिक हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया था. इसके अलावा, उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया...

मनोरंजन डेस्क — 1975 में रिलीज हुई बॉलीवुड की सुपरस्टर फिल्म ‘शोले  और उसके एक-एक डायलॉग ऐतिहासिक हैं. फिल्म के किरदारों की छवि हमारे दिलो दिमाग में कहीं छप सी गई है. जय-वीरू, बसंती के अलावा गब्बर, सांभा और कालिया के किरदार अमर हो चुके हैं.

वहीं, फिल्म’शोले’में बेहद यादगार ‘कालिया’ का किरदार निभाने वाले जाने-माने अभिनेता वीजू खोटे का आज मुंबई स्थित उनके घर में लम्बी बीमारी के चलते 78 साल की आयु में निधन हो गया.यह जानकारी वीजू खोटे की भांजी व जाने-मानी टीवी अभिनेत्री भावना बलसावर ने‌ दी उन्होंने बताया कि, “खराब तबीयत के चलते उन्हें कुछ दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बेहतर महसूस होने पर उन्होंने घर लाया गया था, मगर आज सुबह 6.55 मिनट पर घर पर किडनी फेल हो जाने के चलते उनका निधन हो गया.”बता दें कि वीजू खोटे का अंतिम संस्कार आज दक्षिण मुम्बई के चंदनवाड़ी श्मशान गृह में सुबह 11.30 बजे किया गया.

गौरतलब है कि वीजू खोटे ने 300 से अधिक हिंदी और मराठी फिल्मों में काम किया था. इसके अलावा, उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया. उनकी छवि एक कॉमेडी अभिनेता के तौर पर बनी थी. एक हीरो के तौर पर एक्टिंग की शुरुआत करने वाले वीजू खोटे को अनेकों फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करने करने का मौका मिला.

newsकालिया निधनफिल्म शोले
Comments (0)
Add Comment