शहीद जवान के घर पहुंचे शिवपाल यादव ने कह डाली ये बात…

जम्मू कश्मीर के लेह में विगत दिनों शहीद हुए थे सेना के जवान सनोज यादव

एटा –यूपी के एटा जिले में मंगलवार को प्रगतिशील समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने अलीगंज के असदपुर गाँव पहुंच कर जम्मू कश्मीर के लेह में विगत दिनों शहीद हुए सेना के जवान सनोज कुमार को उनके पैतृक गांव में जाकर श्रद्धान्जलि दी। इस अवसर पर उन्होंने प्रेस के सवालों का जवाब भी दिया। शिवपाल यादव ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हट ही गयी है अब वहाँ के लोगों को पूर्ण सुविधाएं देनी चाहिए। और जो पाक के कब्जे भारत का हिस्सा है उसे भी वापस लेना चाहिए ऐसा वादा भी किया गया था।

झांसी में पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर को हत्या बताते हुए उन्होंने मांग की कि तुरंत आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ एफआईआर कर जेल भेजना चाहिए। इसमे जांच भी नही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मामले में सरकार हत्यारों को बचा रही हैं।उन्होंने कहा कि राज्य में पिछड़े लोगो की खासकर यादवो की हत्याएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था ठीक नही है अधिकारी मंत्रियों की भी बात नही मानते हैं। महाराष्ट्र और हरियाणा में बीजेपी का ग्राफ गिरने की वजह उन्होंने बीजेपी द्वारा किये गए वादों को पूरा न करना बताया हैं।

भ्रस्टाचार, महगाई बढ़ रही है, रोजगार नही मिल रहा,देश मे आर्थिक मंदी छाई हुई है,बैंकों से जनता का विश्वास उठ रहा है,बैंके बंद हो रहीं हैं,उद्योग धंधे चौपट हो रहे हैं। राम मंदिर निर्माण पर उन्होंने कहा कि सभी को कोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए।उन्होंने कहा जो बीजेपी नेता बिना कोर्ट का निर्णय आये मंदिर निर्माण की बात कर रहे हैं वो कोर्ट की अवहेलना और अपमान कर रहे हैं ।

इस अवसर पर उन्होंने शहीद सनोज यादव के परिजनों को आर्थिक मदद देने, उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी देने और शहीद सनोज यादव को शहीद का दर्जा देने की भी मांग की। अगला चुनाव समाजवादी पार्टी से गठबंधन कर लड़ने या सपा में विलय करने के सवाल को वे यह कहकर टाल गए कि अभी वे गमी में आये है अभी इस पर कुछ नही बोलेंगे।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी,एटा)

शहीद जवान सनोज यादवशिवपाल यादव
Comments (0)
Add Comment